जीभ का ऑपरेशन करना था, डॉ जावेद ने कर दिया खतना..! 3 साल का बच्चा बोल नहीं पाता था, बहुत उम्मीद से ले गए थे पिता
जीभ का ऑपरेशन करना था, डॉ जावेद ने कर दिया खतना..! 3 साल का बच्चा बोल नहीं पाता था, बहुत उम्मीद से ले गए थे पिता
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बरेली में एक बेहद हैरान कर देने वाला मामला प्रकाश में आया है। यहाँ के एक डॉक्टर जावेद खान ने जीभ का ऑपरेशन कराने आए एक हिंदू बच्चे का जबरदस्ती खतना कर डाला। जब परिवार को इस बात का पता चला, तो जमकर हंगामा हुआ। हिंदू संगठन भी अस्पताल के बाहर पहुँचकर नारे लगाने लगी। अब खबर आ रही है कि अस्पताल प्रशासन डॉ जावेद को बचाने के लिए पीड़ित बच्चे के माता-पिता पर समझौते करने का दबाव डाल रहा है। हालाँकि, मामले में पुलिस कार्रवाई शुरू हो चुकी है। पुलिस के अनुसार, जाँच कमेटी गठित कर दी गई है और नियमानुसार विधिक कार्यवाही की जाएगी। रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना डा. एम खान अस्पताल में हुई है।

रिपोर्ट के अनुसार, बरेली जिले के थाना बारादरी के संजय नगर निवासी हरिमोहन यादव का ढाई-तीन वर्षों का बेटा सम्राट सही से बोल नहीं पाता था। वह तुतलाता था। इससे यादव काफी परेशान रहते थे। एक दिन उन्हें किसी ने सलाह दी कि अगर वे अपने बेटे की जीभ का ऑपरेशन करा दें, तो वह बोल सकेगा। अपना बेटा बोल सके, इसलिए हरिमोहन उसकी जीभ का ऑपरेशन कराने के लिए डेलापीर स्थित एक निजी अस्पताल पहुंचे। ऑपरेशन के लिए डॉक्टरों ने बच्चे को एडमिट करा लिया। हरिमोहन का कहना है कि डॉक्टर ने उनके बेटे की जीभ की सर्जरी करने की जगह खतना कर दिया। जब उन्हें इस संबंध में पता चला तो वह दंग रह गए कि एक डॉक्टर भी ऐसा कर सकता है।

हंगामे के बाद इस मामले पर डॉक्टर जावेद का कहना है कि बच्चा पिछले रविवार को दिखाने आया था। डॉक्टर ने कहा कि, 'बच्चे को यूरिन से संबंधित दिक्क्त थी। इसे फाइमोसिस बीमारी कहते हैं। उस बीमारी का उपचार खतना ही होता है। धर्म-मजहब से इसका कोई ताल्लुक नहीं है।' वहीं, हरिमोहन का इल्जाम है कि डॉक्टरों ने यह सब जान-बूझकर किया है और उनके बच्चे को हिंदू से मुसलमान बना दिया। उन्होंने कहा कि अस्पताल वाले डॉक्टर को बचाने के लिए उन पर समझौता करने का दबाव बना रहे थे, मगर वह आरोपी डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेंगे, ताकी कोई भी डॉक्टर आगे से अन्य किसी के साथ ऐस घटना को अंजाम ना दे सकें।

कारपेंटर हरिमोहन यादव ने बताया है कि डॉक्टर के मन में बच्चे को हिंदू से मुस्लिम बनाना था, इसीलिए उसका नाम पूछा गया। वहीं, हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने इस घटना के बाद अस्पताल के बाहर प्रदर्शन किया है। उनका कहना है कि हिंदू समाज के बच्चे का खतना कर दिया गया है। इस मामले पर पुलिस अधीक्षक (SP) सिटी राहुल भाटी ने बताया कि थाना बारादरी क्षेत्रान्तर्गत स्थित हास्पिटल डॉ एम खान हॉस्पिटल में परिवार वाले अपने ढाई वर्षीय बच्चे के जीभ के आपरेशन के लिए ले गए थे। वहाँ जीभ के आपरेशन की जगह बच्चे का खतना कर दिया गया है। इस संबंध में एक आवेदन प्राप्त हुआ है। जिसकी जाँच के लिए कमेटी गठित कर दी गई है। जो भी जानकारी सामने आएगी, उसके अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।

लव जिहाद का शिकार हुई मध्यप्रदेश की बेटी, भाजपा ने प्रियंका गांधी से क्यों मांगी मदद ?

दलित महिला को पति के मुस्लिम दोस्त ने घर से किया अगवा, बंधक बनाकर कई दिनों तक किया बलात्कार और फिर...

दलित लड़की को किडनैप कर ले गया 5 पत्नियों का पति राशिद, फिर पीड़ित परिवार को धमकाया- दूसरी बेटी को भी उठा ले जाएंगे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -