दलित लड़की को किडनैप कर ले गया 5 पत्नियों का पति राशिद, फिर पीड़ित परिवार को धमकाया- दूसरी बेटी को भी उठा ले जाएंगे
दलित लड़की को किडनैप कर ले गया 5 पत्नियों का पति राशिद, फिर पीड़ित परिवार को धमकाया- दूसरी बेटी को भी उठा ले जाएंगे
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के शामली में एक दलित लड़की को किडनैप करने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़िता के पिता ने राशिद के पर बेटी को धर्मांतरण के इरादे से किडनैप करने का आरोप लगाया है। पीड़िता बागपत में अपने रिश्तेदार के घर गई हुई थी। वहीं से 11 जून 2023 को वह लापता हो गई और फिर उसका कोई सुराग नहीं मिला। पुलिस में शिकायत किए जाने के बाद राशिद के परिवार वाले 15 जून को पीड़ित परिवार के घर आ धमके और केस वापस लेने के लिए धमकाने लगे। पुलिस ने धमकी देने के मामले में 2 आरोपितों को अरेस्ट किया है और फ़िलहाल पुलिस दोनों मामलों की जाँच कर रही है।

रिपोर्ट के अनुसार, मूल रूप से शामली जिले के बाबरी थाना क्षेत्र की निवासी 19 साल की दलित लड़की 28 मई 2023 को बागपत जिले के छपरौली थाना क्षेत्र स्थित एक रिश्तेदार के घर गई हुई थी। यहाँ से वह 11 जून को अचानक लापता हो गई। परिजनों को उसका एक पत्र मिला। इसमें लड़की ने लिखा था कि, 'मैं घर छोड़ कर जा रही हूँ। प्लीज मुझे ढूँढने की कोशिश न करना। आपको खाटू श्याम की कसम।' इस मामले में पुलिस ने IPC की धारा 363 में अज्ञात शख्स के खिलाफ FIR दर्ज कर छानबीन शुरू की। इस बीच लड़की का गायब होने के पीछे गाँव के ही राशिद का नाम सामने आया। पुलिस राशिद और पीड़िता को खोजने में जुट गई। 

इसी बीच 15 जून 2023 की रात  लगभग 11 बजे राशिद के परिवार वाले पीड़ित परिवार के घर पहुँच गए। इनमें परवेज, नदीम, शहजाद और नौशाद शामिल थे। इन सभी ने पीड़िता को मुसलमान बना कर उसका निकाह राशिद से करवा देने की बात कही। साथ ही पीड़ित परिवार को चुप रहने और शिकायत वापस लेने के लिए कहा। परवेज, नदीम, शहजाद और नौशाद पर पीड़ित परिवार की दूसरी बेटी को भी उठा ले जाने और पत्नी तथा बच्चों का क़त्ल करने की धमकी देने का भी इल्जाम लगा है। लड़की के पिता ने खुद को डरा हुआ बताते हुए गाँव से पलायन करने की बात कही है। इस संबंध में पुलिस ने IPC की धारा 452, 504 और 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। शामली पुलिस ने अब तक 2 आरोपितों परवेज और शहजाद को अरेस्ट कर चुकी है। 
 

वहीं, पीड़िता के भाई का कहना है कि आरोपित राशिद उनकी बहन से आयु से लगभग दोगुनी उम्र का है। उसने पीड़ित के गाँव के पास एक दलित शख्स के घर में जनता फर्नीचर नाम से दुकान खोली थी। लड़की के भाई का कहना है कि इसी जगह राशिद से उसकी बहन की मुलाकात हुई थी। पीड़िता के भाई ने बताया है कि, राशिद को 4 बच्चों का पिता भी है। वहीं, हिंदू संगठनों का कहना है कि आरोपी मुस्लिम युवक पहले से ही 5 निकाह कर चुका है, उसकी पांच बीवियों में से महज एक ही मुस्लिम है, बल्कि अन्य 4 हिंदू लड़कियां हैं जिन्हें वह अपने प्रेम के जाल में फंसाकर उनके साथ निकाह कर चुका है और अब फिर उसने छठवीं लड़की को अपने जाल में फंसाकर धर्म परिवर्तन कर जबरन निकाह कर लिया है   

'मेरी बेटी को ले गया फहद, उसका धर्म बदल दिया..', केरल हाई कोर्ट पहुंचा ईसाई पिता, 8 जून से लापता है लड़की

दो मंदिरों में एकसाथ चोरी, पूरा सामान गायब.. यूपी पुलिस ने 24 घंटों में नईम को दबोचा

बिहार: बदमाशों ने मस्जिद से लौट रहे 62 वर्षीय सैयद मुजाहिद को मारी गोली, प्रेम प्रसंग से जुड़ा है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -