टोक्यो पैरालंपिक 2021: बैडमिंटन के फाइनल में पहुंचे नोएडा के डीएम सुहास, पक्का हुआ सिल्वर मेडल

नोएडा के डीएम तथा पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी सुहास एल यतिराज ने शनिवार को टोक्यो पैरालंपिक्स खेल में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए फाइनल में पहुंच गए हैं। टोक्यो पैरालंपिक्स में सुहास एल वाई का रजत पदक तय है। एसएल4 क्लास में नोएडा के डीएम सुहास ने इंडोनेशिया के फ्रेडी सेतियावान को 31 मिनट में 21-9, 21-15 से पराजित किया। 

वही अब उनका सामना भारत के तरूण ढिल्लों तथा शीर्ष वरीयता प्राप्त फ्रांस के लुकास माजूर के मध्य होने वाले मैच के विनर से होगा। भारत के मनीष नरवाल ने स्वर्ण पदक जीता है।सुहास पहले भी कई प्रतियोगिताओं में बेहतरीन प्रदर्शन कर चुके हैं। वहीं विश्व के नंबर एक खिलाड़ी तथा एशियाई चैम्पियन 33 वर्ष के प्रमोद भगत ने एसएल3 क्लास में जापान के दाइसुके फुजीहारा को 36 मिनट में 21-11, 21-16 से पराजित किया। 

वही इस वर्ष पैरालम्पिक में पहली बार बैडमिंटन खेला जा रहा है लिहाजा गोल्ड मेडल के मुकाबले में पहुंचने वाले भगत पहले भारतीय हो गए। उनका सामना ब्रिटेन के डेनियल बेथेल से होगा। दूसरी तरफ मनोज सरकार को एसएल3 सेमीफाइनल में पराजय का सामना करना पड़ा। मनोज को दूसरी वरीयता प्राप्त बेथेल ने 21-8, 21-10 से पराजित किया। मनोज अब ब्रॉन्ज मेडल के लिये फुजीहारा से खेलेंगे। भारत अब तक 15 पदक टोक्यो पैरालंपिक्स में जीत चुका है, जो अब तक का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन है। 

सीएम एमके स्टालिन का बड़ा ऐलान, रद्द किया कपास पर 1 प्रतिशत का प्रवेश कर

रामनगरी अयोध्या से यूपी चुनाव का बिगुल फूकेंगे ओवैसी, 7 सितम्बर से शुरू होगा कार्यक्रम

KCR ने 10 मुद्दों पर प्रधानमंत्री मोदी को सौंपा ज्ञापन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -