रामनगरी अयोध्या से यूपी चुनाव का बिगुल फूकेंगे ओवैसी, 7 सितम्बर से शुरू होगा कार्यक्रम

अयोध्या: उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं। सूबे में भगवाधारी योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार है। सीएम योगी का दावा है कि फिर से उनकी अगुवाई में भाजपा की सरकार बनेगी। वहीं, अब AIMIM चीफ और हैदराबाद से लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने हिंदुत्व कार्ड खेल दिया है। लेकिन, ये कितना असरदार होगा, ये वक़्त ही बताएगा। 

दरअसल, ओवैसी ने 7 सितंबर से राम की नगरी अयोध्या से उत्तर प्रदेश की तीन दिवसीय यात्रा शुरू करने का फैसला किया है। ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष शौकत अली ने बताया है कि ओवैसी अयोध्या जिले के रुदौली में 18वीं सदी के सूफी संत शेख आलम मखदूम जदा की दरगाह पर जाएंगे और सात सितंबर को दरगाह के पास जनसभा करेंगे। उन्होंने कहा कि, 'आठ और नौ सितंबर को वह क्रमश: सुल्तानपुर और बाराबंकी में जनसभा को सम्बोधित करेंगे।'

इंडो-इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन के सचिव अतहर हुसैन ने कहा है कि, "रुदौली एक ऐसा निर्वाचन क्षेत्र है, जहां से मुस्लिम प्रत्याशी आसानी से जीत सकते हैं, मगर पिछले दो चुनावों में वोटों का विभाजन हुआ क्योंकि बसपा ने मौजूदा सपा MLA रुश्दी मियां के खिलाफ मुस्लिम प्रत्याशी को मैदान में उतारा था।" उन्होंने कहा कि, "अब ओवैसी आने वाले चुनावों में भी ऐसा ही करने का प्रयास कर सकते हैं।"

अफगानिस्तान को धन देने के मुद्दे पर करेंगे बैठक करेंगे संयुक्त राष्ट्र प्रमुख एंतोनियो गुतारेस

SBI ग्राहक हो जाएं सावधान, आज 3 घंटे बंद रहेंगी ये सेवाएं

सचिन-द्रविड़ के क्लब में शामिल हुए रोहित शर्मा, हासिल किया ये ख़ास मुकाम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -