KCR ने 10 मुद्दों पर प्रधानमंत्री मोदी को सौंपा ज्ञापन
KCR ने 10 मुद्दों पर प्रधानमंत्री मोदी को सौंपा ज्ञापन
Share:

तेलंगाना के मुख्यमंत्री राव, जो वसंत विहार में तेलंगाना भवन के नए भवन की आधारशिला रखने के लिए दिल्ली में थे, उन्होंने शुक्रवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की, यह 50 मिनट की बैठक के दौरान पता चला। दो तेलुगु राज्यों के बीच चल रहे जल युद्ध का मुद्दा, दो नदियों, कृष्णा और गोदावरी के प्रबंधन क्षेत्राधिकार को सौंपने का केंद्र का निर्णय, और उन पर परियोजनाओं को कृष्णा और गोदावरी नदी प्रबंधन बोर्ड को सौंपने का मुद्दा प्रमुखता से है। केसीआर चाहते थे कि केंद्र यह देखे कि दो तेलुगु राज्य कृष्णा जल को 50:50 के अनुपात में साझा करते हैं। केसीआर ने प्रधानमंत्री से यादाद्री मंदिर का उद्घाटन करने का भी अनुरोध किया।

आईपीएस कैडर की संख्या बढ़ाने, हैदराबाद-नागपुर औद्योगिक विकास समेत 10 मुद्दों पर केसीआर ने प्रधानमंत्री को सौंपा ज्ञापन गलियारे में IIM (भारतीय प्रबंधन संस्थान), हैदराबाद, IIT (भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, करीमनगर) और तेलंगाना में जनजातीय विश्वविद्यालय को मंजूरी दी गई। अन्य मांगें वारंगल में एक एकीकृत अत्याधुनिक टेक्सटाइल पार्क की स्थापना की थीं। उन्होंने पार्क के विकास के लिए एक हजार करोड़ रुपये की मांग की।

मुख्यमंत्री ने पीएम से अनुरोध किया कि जिलों की संख्या बढ़ने पर आईपीएस कैडर 139 से बढ़ाकर 195 किया जाए। उन्होंने आगे कहा कि केवल नौ जिलों में जवाहर नवोदय स्कूलों की स्थापना की गई है और उन्हें तेलंगाना के 21 ग्रामीण जिलों में संस्थान स्थापित करने के लिए कहा है। बैठक के दौरान आदिवासी विश्वविद्यालय की स्थापना में हो रही देरी का भी मुद्दा उठा, राज्य के महत्वपूर्ण मुद्दों की जानकारी दी।

रामनगरी अयोध्या से यूपी चुनाव का बिगुल फूकेंगे ओवैसी, 7 सितम्बर से शुरू होगा कार्यक्रम

US Open: पहले ही दौर में हारकर बाहर हुई सानिया मिर्जा-राजीव राम की जोड़ी

24 घंटों में पुडुचेरी से 120 कोरोना संक्रमित मामले आए सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -