ओलंपिक में भारतीय पुरुष हॉकी टीम के हारने के बाद बोले पीएम मोदी- टीम ने अपना सर्वक्षेष्ठ दिया...
ओलंपिक में भारतीय पुरुष हॉकी टीम के हारने के बाद बोले पीएम मोदी- टीम ने अपना सर्वक्षेष्ठ दिया...
Share:

नई दिल्ली: 23 जुलाई को शुरू हुए टोक्यो ओलंपिक को लेकर देशभर में भारी उत्साह बना हुए है वही टोक्यो ओलंपिक में भारतीय पुरुष हॉकी टीम के सेमीफाइनल में बेल्जियम से पराजित होने के पश्चात् स्वर्ण पदक का ख्वाब टूट गया है। हालांकि वह अब भी कांस्य पदक के लिए दावेदार है। इस मध्य पीएम नरेंद्र मोदी ने टीम के दुःख को दूर करते हुए उनकी हौसला अफजाई की। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पुरुष हॉकी टीम ने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया तथा वही चीज अहमियत रखती है।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा, ”हार-जीत जिंदगी का भाग है। टोक्यो ओलंपिक में हमारी पुरुष हॉकी टीम ने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया तथा यही मायने रखता है। टीम को अगले मैच एवं उनके भविष्य कि कोशिशों के लिए शुभकामनाएं। भारत को अपने खिलाड़ियों पर गर्व है। टोक्यो ओलंपिक में भारतीय पुरुष हॉकी टीम को सेमीफाइनल में 5-2 से बेल्जियम से विफलता झेलनी पड़ी। इसके साथ-साथ बेल्जियम फाइनल में पहुंचने वाली प्रथम टीम बन गई, जबकि भारतीय टीम का ओलिंपिक स्वर्ण कि प्रतीक्षा एक और ओलिंपिक के लिए बढ़ गई है।

वही इससे पूर्व मैच के समय प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा था, ‘मैं भारत और बेल्जियम का हॉकी पुरुष सेमीफाइनल देख रहा हूं। हमें हमारी टीम तथा उनके कौशल पर गर्व है। उन्हें बहुत-बहुत शुभकामनाएं’। पहले हाफ का खेल समाप्त हो चुका है तथा दोनों टीमें 2-2 से बराबरी पर हैं। भारत एवं बेल्जियम के बीच मुश्किल मुकाबला देखने को मिला है। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने टोक्यो ओलिंपिक खेलों में ग्रेट ब्रिटेन को 2-1 से हराकर 1972 के पश्चात् प्रथम बार ओलिंपिक के आखिरी चार में स्थान बनाया था। 

केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना से जान गंवाने वाले 101 पत्रकारों के परिवार को मिलेगी वित्तीय सहायता

कोरोना के बाद भूंकप ने बढ़ाया खतरा, फिर झटकों से डोली अंडमान और निकोबार द्वीप समूह की धरती

शेयर बाजार में लिस्टेड होगी अडानी ग्रुप की एक और कंपनी, IPO से जुटाए जाएंगे 4500 करोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -