केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना से जान गंवाने वाले 101 पत्रकारों के परिवार को मिलेगी वित्तीय सहायता
केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना से जान गंवाने वाले 101 पत्रकारों के परिवार को मिलेगी वित्तीय सहायता
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के कारण पूरा देश ग्रसित है वही कोरोना वायरस के चलते जान गंवाने वाले कुल 101 रिपोटर्स के आश्रितों को वित्तीय मदद के रूप में 5.05 करोड़ रुपये की अनुमति दी गई है। केंद्र सरकार ने राज्यसभा को सोमवार को यह खबर दी। एक प्रश्न के लिखित उत्तर में केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने उच्च सदन को कहा कि सरकार ने कोरोना संक्रमण के कारण मारे गए पत्रकारों के परिवारों को वित्तीय मदद देने के लिए एक विशेष अभियान चलाया है।

मंत्री ने कहा, ‘प्रेस सूचना ब्यूरो द्वारा प्राप्त हुई एप्लीकेशन और जो केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा प्रशासित पत्रकार कल्याण योजना (JWS) के तहत तय मानदंडों को पूर्ण करती है। उसके आधार पर कोरोना वायरस से मरने वाले पत्रकारों के 101 परिवारों में हर को 5 लाख रकम मतलब वित्तीय मदद के लिए 2020 और 2021 के चलते 5.05 करोड़ की रकम स्वीकृत की गई।

वहीं अन्नदाताओं के कर्ज माफी से संबंधित प्रस्‍ताव को लेकर केंद्र सरकार की ओर से यह साफ़ कर दिया गया है कि अन्नदाताओं के कर्ज माफी से संबंधित कोई भी प्रस्‍ताव न तो उनके पास आया है तथा न ही विचाराधीन है। केंद्र सरकार की ओर से लोकसभा में एक लिखित प्रश्न के उत्तर के रूप में यह खबर दी गई है। सरकार की ओर से यह भी कहा गया है कि उसने अन्नदाताओं की मदद के लिए कौन-कौन सी योजनाएं आरम्भ की हैं। सरकार ने बताया है कि अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के अन्नदाताओं समेत किसानों का कर्ज माफ करने का कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है।

कोरोना के बाद भूंकप ने बढ़ाया खतरा, फिर झटकों से डोली अंडमान और निकोबार द्वीप समूह की धरती

शेयर बाजार में लिस्टेड होगी अडानी ग्रुप की एक और कंपनी, IPO से जुटाए जाएंगे 4500 करोड़

एक समय पैसे-पैसे को मोहताज थे मनीष पॉल, इस खास शख्स के कारण मिली कामयाबी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -