शेयर बाजार में लिस्टेड होगी अडानी ग्रुप की एक और कंपनी, IPO से जुटाए जाएंगे 4500 करोड़
शेयर बाजार में लिस्टेड होगी अडानी ग्रुप की एक और कंपनी, IPO से जुटाए जाएंगे 4500 करोड़
Share:

नई दिल्ली: अडानी ग्रुप में निवेश के लिए निवेशकों को एक अच्छा अवसर मिलने वाला है. ग्रुप की एक और कंपनी अडानी विल्मर (Adani Wilmar) अब शेयर बाजार में सूचिबद्ध होने के लिए IPO लाने की तैयारी में है. इस IPO के द्वारा कंपनी की 4,500 करोड़ रुपये जुटाने का प्लान है. कंपनी ने IPO के लिए आवश्यक दस्तावेज, ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) सेबी के पास जमा कर दिया है. 

बता दें कि यह वही कंपनी है, जो फॉर्च्यून ब्रैंड के खाद्य तेल जैसे कई उत्पादों का प्रोडक्शन करती है. यह FMCG कंपनी खाद्य तेल के बाजार में अग्रणी है. कंपनी इस तरह से जुटे पैसों का उपयोग विस्तार योजनाओं के लिए करेगी. बता दें कि अडानी विल्मर अडानी ग्रुप और Wilmar ग्रुप के बीच 50:50 के अनुपात वाला जॉइंट वेंचर है. अडानी ने एक स्टॉक एक्सचेंज को जानकारी दी है कि इस IPO के द्वारा वह नए इक्विटी शेयर जारी करेगी और इसके बाद कोई सेकंडरी पेशकश नहीं होगी. 
 
कंपनी ने कहा है कि वह इस IPO के जरिए जुटाए गए पैसे का उपयोग कंपनी के मौजूदा कारखानों के विस्तार और नए कारखानों के विकास के लिए करेगी. साथ ही इससे अपने पुराने उधार भी चुकाएगी. इतना ही नहीं आवश्यकता पड़ने पर इस रकम से कंपनी दूसरी कंपनियों के एसेट की खरीद या अन्य निवेश भी करेगी. 

देशभर में जारी हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का भाव

जुलाई माह में 4 महीने के निचले स्तर पर आई भारत की बेरोजगारी दर

फॉर्च्यून लिस्ट में रिलायंस इंडस्ट्रीज पहुंची 59 पायदान पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -