एक साथ 250 लोग बने हिंदू, महिलाएं और बच्चे भी रहे शामिल
एक साथ 250 लोग बने हिंदू, महिलाएं और बच्चे भी रहे शामिल
Share:

दमोह: मध्य प्रदेश के दमोह में 250 व्यक्तियों ने मौजूदा धर्म छोड़ सनातन धर्म अपनाया है। इसके लिए हिंदू संगठन ने अनुष्ठान का आयोजन कराया तथा लोगों को सनातन धर्म में वापसी कराई। पंडितों के इन सभी का गंगाजल से शुद्धिकरण कराया तथा हवन पूजन भी कराया गया।

रविवार प्रातः 11 बजे दमोह शहर के आशीर्वाद गार्डन में 250 व्यक्तियों की सनातन धर्म में वापसी कराई गई। गार्डन में यह लोग अपने परिवार के संग पहुंचे थे। जिनमें महिलाएं और बच्चे भी सम्मिलित रहे। हवन वेदियों के सामने बिठाकर मंत्रोच्चारण किया गया। सभी पर गंगाजल छिड़कर कर उसका शुद्धिकरण किया गया। तत्पश्चात, हवन कराया गया। बताया गया कि इन सभी लोगों ने सनातन धर्म छोड़कर दूसरा धर्म अपना लिया था। अब इन सभी ने फिर से सनातन धर्म अपनाकर 'घर वासपी' की है। फिर से सनातन धर्म में वापसी करने वाले लोगों ने कहा कि वे धर्म का रास्ता भटक गए थे। इसलिए उन्होंने ईसाई धर्म अपना लिया था, मगर अब हम सब फिर से सनातन धर्म में वापस आ गए हैं। हमें बहुत अच्छा लग रहा है। हमारी घर वापसी हुई है।

हिंदू संगठन के सदस्य संतु लाल रोहित ने कहा है कि बहकावे में आकर इन व्यक्तियों ने हिंदू धर्म छोड़ दिया था। लेकिन, अब सभी ने वापस सनातन हिंदू धर्म अपना लिया है। सभी व्यक्तियों का शुद्धिकरण कराया गया है। वहीं, उत्तराखंड में क्रिसमस के अवसर पर जबरन धर्म परिवर्तन को लेकर विवाद हुआ है। उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के पुरोला गांव की है। यहां शुक्रवार को लोगों ने इल्जाम लगाया कि एक ईसाई संगठन जबरन धर्मांतरण करवा रहा है। गांव के लोगों का आरोप है कि धर्मांतरण के लिए बड़े आँकड़े में लोग एकत्रित हुए थे। यहां क्रिसमस कार्यक्रम होना था। इससे पहले 12 नेपाल के और कुछ स्थानीय लोग ईसाई केंद्र के एक निर्माणाधीन भवन में पहुंचे थे।

कुतुब मीनार विवाद: कोर्ट ने ख़ारिज की कुंवर महेंद्र ध्वज प्रताप सिंह की याचिका

'10 लाख लोग मरेंगे..', चीन में कोरोना संकट को देख एक्सपर्ट्स ने जताई आशंका

आतंकियों की 'नापाक' साजिश नाकाम, बनाया था कश्मीर को दहलाने का प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -