'10 लाख लोग मरेंगे..', चीन में कोरोना संकट को देख एक्सपर्ट्स ने जताई आशंका
'10 लाख लोग मरेंगे..', चीन में कोरोना संकट को देख एक्सपर्ट्स ने जताई आशंका
Share:

बीजिंग: चीन में कोरोना संक्रमण के मामले निरंतर बढ़ रहे हैं. कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों ने एक बार फिर दुनिया को खतरे में डाल दिया है और चिंताएं बढ़ा दी हैं. चीन के साथ ही जापान, अर्जेंटीना, जापान, दक्षिण कोरिया, अमेरिका और ब्राजील जैसे देशों में भी मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. हाल ही में चीन में बढ़ते हुए कोरोना के मामलों के लिए एक्सपर्ट ने डरावने वाली भविष्यवाणी की है.

स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि चीन में आने वाले वक़्त में एक सप्ताह में 3.7 करोड़ लोग संक्रमित हो सकते हैं. वहीं करोड़ों लोगों को कोरोना संक्रमण और लाखों लोगों की मौत की भी आशंका जाहिर की गई है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, चीन में कोरोना संक्रमण में हालिया वृद्धि के बीच स्वास्थ्य विशेषज्ञ चीन में करीब 10 करोड़ कोरोना मामलों और 10 लाख मौतों की आशंका जता रहे हैं. 

दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में पल्मोनरी मेडिसिन के HOD डॉ. नीरज कुमार गुप्ता के अनुसार, 'गणितीय गणना के आधार पर, हम चीन में 10 करोड़ के लगभग कोविड केस, 50 लाख लोग हॉस्पिटल में भर्ती और 10 लाख लोगों की मौत की आशंका जता रहे हैं, जो एक बड़ा आंकड़ा है. चीन अभी उसी हालत में है, जैसा भारत पहले था, मगर भारत अब वायरस से लड़ने में मजबूत स्थिति में है. चीन के लोगों की इम्यूनिटी वहां की सख्त लॉकडाउन नीतियों के कारण बहुत कम है.' 

'उठो बच्चों, पढ़ाई का समय हो गया..', स्टूडेंट्स के लिए मंदिर-मस्जिद से बजेगा 'अलार्म'

CAA विरोधी प्रदर्शन के नाम पर हिंसा करने वाले 86 दंगाई दोषी करार, यूपी में सुनाई गई पहली सजा

Video: राहुल गांधी का तीखा भाषण सुनने के बाद बोली भाजपा- 'थैंक यू कांग्रेस'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -