'पूरे यूरोप-अमेरिका को अनाज खिला सकता है आज का भारत..', विदेश मंत्री जयशंकर ने दिखाए आंकड़े
'पूरे यूरोप-अमेरिका को अनाज खिला सकता है आज का भारत..', विदेश मंत्री जयशंकर ने दिखाए आंकड़े
Share:

नई दिल्ली: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मोदी सरकार के केंद्र में 9 साल पूरे होने के मौके पर देशवासियों के लिए किए गए कामकाज के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ‘प्रधानमंत्री गरीब अन्न योजना’ ने देश के 80 करोड़ लोगों को को भोजन प्रदान किया। उन्होंने बताया कि ये पूरे यूरोप और नॉर्थ अमेरिका की आबादी के बराबर है। इसी तरह ही, जयशंकर ने बताया कि ‘प्रधानमंत्री जन धन योजना’ का लाभ 40 करोड़ लोगों को मिला।

 

उन्होंने बताया कि ‘पीएम जन धन योजना’ का लबयह उतने ही लोगों को मिला, जितनी पूरे यूरोप की आबादी है। फिर उन्होंने समझाया कि ‘प्रधानमंत्री आवास योजना’ का फायदा 15 करोड़ लोगों को दिया गया, जो जापान की आबादी के बराबर है। विदेश मंत्री ने कहा कि इस देश ने ऐसा प्रधानमंत्री चुना है, जो भारत से पूरे यूरोप और अमेरिका को अनाज देने का सामर्थ्य रखता है, पूरे यूरोप को वित्तीय सपोर्ट दे सकता है और पूरे जापान को घर दे सकता है।

जयशंकर ने आगे आँकड़े गिनाते हुए समझाया कि पीएम मोदी ने उतनी आबादी को गैस सिलिंडर की सुविधा प्रदान की, जितने लोग जर्मनी में रहते हैं। उन्होंने बताया कि देश के 9 करोड़ लोगों को ‘उज्ज्वला योजना’ का लाभ मिला है। इसी तरह रूस की जितनी आबादी है, उतने लोगों को बिजली का कनेक्शन दिया गया है। इसके साथ ही जयशंकर ने बताया कि किस तरह आज के भारत को दुनिया भर में सम्मान मिल रहा है, क्योंकि यहाँ बहुत बड़ा बदलाव आ रहा है।  

कांग्रेस ने खोला 'सिसोदिया' का एक और घोटाला ! सीएम केजरीवाल के रोने पर भी कसा तंज

क्या मणिपुर में 'स्नाइपर' का इस्तेमाल कर रहे उग्रवादी ? स्कूल की छत पर खड़ा था BSF जवान, गले में लगी गोली

दुनियाभर में चल रहा 'खालिस्तानी' प्रोपेगेंडा ! इस मुद्दे पर अफगानिस्तान से भारत आए सिख भाई क्या बोले ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -