MP के इन 18 जिलों में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया रेड अलर्ट
MP के इन 18 जिलों में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया रेड अलर्ट
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में वर्षा का दौर निरंतर जारी है। मौसम विभाग ने आज राज्य के 8 शहरों में भारी वर्षा का अलर्ट जारी किया है, जबकि ज्यादातर संभागों में हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना हैं, राजधानी भोपाल में भारी वर्षा होने से तालाब का जलस्तर बढ़ गया है, जिससे निचली बस्तियों के घरों में पानी पहुंच रहा है।

IMD ने आज राज्य के भोपाल एवं नर्मदापुरम संभाग के साथ 8 जिलों में अति भारी बारिश की संभावना जताई है। वहीं राज्य के 10 जिलों में भारी वर्षा आशंका जताई है। इंदौर में प्रातः से रिमझिम वर्षा का दौर आरम्भ है मौसम विशेषज्ञों ने इंदौर में 12 जुलाई में भारी वर्षा के साथ बिजली गिरने की संभावना जाहिर की है। मौसम विभाग के अनुसार, इस समय राज्य में दो वेदर सिस्टम एक्टिव है, जिससे राज्य में अच्छी वर्षा हो रही है। एक सिस्टम बंगाल की खाड़ी में एक्टिव है तो दूसरा गुजरात के मध्य क्षेत्र में सक्रिय है, जिससे राज्य में मानसून पूरी तरह से सक्रीय है। वहीं समुद्री बादलों का डेरा भी मध्य प्रदेश में बना हुआ है, जिससे आज कई स्थानों पर जोरदार वर्ष होने का अनुमान है। इस के चलते मौसम विभाग ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है। 

वही मौसम विभाग ने दक्षिण छत्तीसगढ़ के जिलों में भारी वर्षा की आशंका जाहिर की है। मौसम विभाग द्वारा आज बस्तर संभाग के बीजापुर, बस्तर, दंतेवाड़ा, सुकमा, नारायणपुर जिलों में भारी वर्षा का रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं बालोद, कांकेर, कोंडागांव एवं गरियाबंद जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट एवं राजनांदगांव व धमतरी जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। बस्तर संभाग में अति भारी वर्षा की आशंका के चलते मौसम विभाग ने लोगों को सतर्कता बरतने का आग्रह किया है।

रोहिणी जेल के 82 अधिकारीयों पर दर्ज हुई FIR, महाठग सुकेश से जुड़ा है मामला

'बहुत कठिन है, अमित शाह हो जाना', BJP में जाने की अटकलों के बीच बोले कुलदीप बिश्नोई

पेट्रोल खत्म होते ही बीच सड़क पर लड़ने लगे 'शिव-पार्वती', पुलिस ने किया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -