आज राहुल की किसान यात्रा, घर-घर पहुच कर किसानों का मांग पत्र संकलित करेंगे : उत्तरप्रदेश
आज राहुल की किसान यात्रा, घर-घर पहुच कर किसानों का मांग पत्र संकलित करेंगे : उत्तरप्रदेश
Share:

लखनऊ: 2017 विधानसभा चुनाव में पार्टी के 27 साल के वनवास को समाप्त करने के लक्ष्य से मंगलवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पूर्वांचल के देवरिया जिले से ‘किसान यात्रा’ निकालेंगे. इससे पहले राहुल ने कहा है कि देवरिया से दिल्ली तक 2500 किलोमीटर की दूरी तय करने वाली इस यात्रा का लक्ष्य सरकारी संसाधनों में गरीबों किसानों और मजदूरों के अधिकारों को सुरक्षित करना है.

किसान यात्रा के बारे में जानकारी देने के लिए अपने कार्यालय की ओर से किये गये ट्वीट में राहुल ने कहा ‘छह सितम्बर को देवरिया से दिल्ली तक जाने वाली मेरी यात्रा सरकारी संसाधनों में गरीबों किसानों और मजदूरों का हक सुनिश्चित करने का अभियान है.’ कांग्रेस पार्टी की तरफ से दी गयी जानकारी के अनुसार राहुल की किसान यात्रा देवरिया जिले के पंचलारी कृतपुरा गांव से शुरू होगी और हर घर तक पहुंच कर किसानों का मांग पत्र संकलित करेगी. यात्रा के दौरान किसानों से सीधा संवाद कायम करने के लिए खाट बैठकों का आयोजन किया जायेगा. 

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल अपनी इस यात्रा के दौरान कई इलाकों में रोड शो का भी आयोजन करेंगे। मंगलवार से शुरू हो रही यह किसान यात्रा पहले दो दिन के दौरान देवरिया के अलावा कुशीनगर, गोरखपुर, संतकबीर नगर और बस्ती के विभिन्न इलाकों से गुजरेगी. मीडिया को यात्रा के बारे में जानकारी देने के लिए कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय लखनऊ में पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ताओं की टीम तैनात रहेगी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -