फिज़ा में घुला सौहार्द, मुस्लिम धर्मावलंबियों ने एक दूजे को गले लगाकर मनाई ईद
फिज़ा में घुला सौहार्द, मुस्लिम धर्मावलंबियों ने एक दूजे को गले लगाकर मनाई ईद
Share:

नई दिल्ली : देर रात को चांद का दीदार होते ही ईद की घोषणा की गई। तोप से हर्ष का धमाका किया गया और लोग ईद की तैयारियों में लग गए। देशभर में आज सुबह ईद की नमाज़ अता की गई। इस दौरान कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ईद की बधाई सभी को दी गई है तो दूसरी ओर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने भी ईद की शुभकामनाऐं लोगों को दी। मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम बुखारी द्वारा ईद को लेकर घोषणा की गई।इसके बाद सभी ने एक दूसरे को ईद की बधाईयां दीं। देशभर में आज सुबह से ही फिज़ा में ईद की खुशियां घुल गईं।

सुबह से ही मुस्लिमधर्मावलंबी ईद की नमाज़ अता करने के लिए विभिन्न स्थलों की ओर जाते हुए नज़र आए। इसके बाद विभिन्न क्षेत्रों में मेले का आयोजन हुआ। जिसमें लोगों ने जमकर खरीदी की। इस दौरान लोग एक दूसरे को बधाईयां देते नज़र आए। दूसरी ओर लोगों ने ईद की बधाईयां देने वालों को शीर - खुरमा चखाया और सिवईयां भी खिलाई।

उल्लेखनीय है कि इस्लामी कैलेंडर के अनुसार पंचांग के 9 वें माह में रमजान में मुसलमान रोज़ा रखते हैं और सूर्योदय से लेकर सूर्यास्त तक कुछ भी ग्रहण नहीं करते इस दौरान लोग पानी तक नहीं पीते। मामले में कहा गया है कि राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के अलावा उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी और अन्य नेताओं ने मुस्लिम धर्मावलंबियों को ईद की शुभकामनाऐं दीं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -