TMC सांसद ब्रायन ने स्पीकर को लिखा पत्र, कहा- संसदीय कमिटी की बैठक वर्चुअली क्यों नहीं ?
TMC सांसद ब्रायन ने स्पीकर को लिखा पत्र, कहा- संसदीय कमिटी की बैठक वर्चुअली क्यों नहीं ?
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के बीच काफी समय तक संसद का कामकाज बंद रहा. इस बीच कई बार वर्चुअल पार्लियामेंट को लेकर भी आवाज़ उठी. किन्तु अब संसदीय कमेटी की कई बैठकें संसद भवन में ही आयोजित हो रही हैं. इस बीच तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेता और सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने इसपर सवाल उठाए हैं. डेरेक का कहना है कि संसदीय कमेटियों की बैठक का वर्चुअल आयोजन किया जा सकता है, क्योंकि इसमें ज्यादा लोग नहीं होते हैं.

सोमवार को TMC सांसद ब्रायन ने ट्वीट कर लिखा कि 'TMC वर्चुअल पार्लियामेंट के समर्थन में नहीं है, किन्तु ऐसी कोई वजह नहीं है कि संसदीय कमेटी की बैठक वर्चुअल तरीके से ना कराया जा सके. आज भी डाटा प्राइवेसी के मसले पर मीटिंग होनी है, जो बुलाई गई है. इस बैठक को वर्चुअल तरीके से क्यों नहीं किया जा सकता था? इस संबंध  में मैंने एक बार फिर राज्यसभा-लोकसभा स्पीकर को पत्र लिखा है.'

आपको बता दें कि इससे पहले भी संसद भवन में कई बैठकें हो चुकी हैं, जो अलग-अलग मंत्रालयों से संबंधित रही हैं. कुछ बैठकों में शामिल होने वाले मंत्री या सांसद बाद में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं, यही वजह है कि कई सांसदों ने सुरक्षा कारणों को लेकर सवाल उठाए हैं. बता दें कि मार्च के बाद से ही संसद भवन में कार्य नहीं हुआ है, अब नया मानसून सेशन भी 15 अगस्त के बाद या सितंबर महीने में बुलाया जा सकता है. पहले चर्चा थी कि सेशन वर्चुअल आयोजित किया जा सकता है, किन्तु अब सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर और अन्य नियमों के साथ सत्र को बुलाया जा सकता है.

अर्थव्यवस्था पर बोले मनमोहन सिंह, आर्थिक मंदी से उबरने के लिए सुझाए 3 उपाय

राहुल गाँधी बोले- EIA 2020 ड्राफ्ट का उद्देश्य देश की लूट, वापस लिया जाए मसौदा

फिर अनोखे अंदाज़ में दिखे तेजप्रताप, ट्रेक्टर से पहुंचे बाढ़ पीड़ितों का हाल जानने

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -