डार्क सर्कल से छुटकारा पाने और अपनी त्वचा को चमकदार रखने के 10 तरीके

डार्क  सर्कल के परिणामस्वरूप दर्द नहीं होता है या यह एक बहुत बड़ी समस्या नहीं है जो आपके स्वास्थ्य को प्रभावित करती है। लेकिन इसके बाद भी लोग डार्क सर्कल्स से थक चुके हैं। जैसा कि डार्क सर्कल आपके लुक को अनहेल्दी, बोरिंग और कम प्रेजेंटेबल बनाते हैं।  इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपकी स्किन कलर क्या है चाहे आप गोरी हों, या डार्क स्किन का डार्क सर्कल आपके चेहरे की चमक चुरा लेता है और आपको बूढ़ा दिखा सकता है। आपकी आंखों के पास अंधेरे के कई कारण हैं जैसे नींद की कमी, बहुत सारे काम, एलर्जी, आनुवंशिकता और विभिन्न अन्य त्वचा विकार। लेकिन चिंता न करें आपके डार्क सर्कल से छुटकारा पाने के लिए 10 आसान और सरल कदम हैं।

धूम्रपान करना या विषाक्त पदार्थ लेना बंद करें

यदि आप सक्रिय धूम्रपान करते हैं तो यह धूम्रपान बंद करने और विषाक्त पदार्थों को लेने का समय है क्योंकि धूम्रपान न केवल आपके शरीर के लिए अस्वास्थ्यकर है, बल्कि इसके परिणामस्वरूप आपकी त्वचा को नुकसान भी होता है और काले घेरे का कारण बनता है।

खीरा लागू करें

आपने अलग-अलग फिल्मों में देखा है कि लोग आपके चेहरे पर खीरा लगाते हैं। ककड़ी वास्तव में काले घेरे से छुटकारा पाने के लिए बहुत उपयोगी है क्योंकि इसमें विटामिन के होता है आपको बस इसे 30 मिनट के लिए फ्रीज करना होगा और फिर इसे 10 से  15 मिनट के लिए अपने चेहरे पर लागू करना होगा।

पर्याप्त नींद लें

डार्क सर्कल होने का बहुत ही सामान्य कारण नींद की कमी है। नींद ठीक से न लेने से तनाव और अन्य मानसिक समस्या होती है और इस तनाव के कारण डार्कसर्कल होता है।  गर्मी भरी जिंदगी के लिए कम से कम 8 घंटे की अविच्छिन्न नींद की जरूरत होती है।

कोल्ड सेक

एक ठंडा सेक भी एक कपड़े में काले रंग के सर्कल लपेटता बर्फ घन से छुटकारा पाने के लिए प्रभावी है या आप भी ठंडे पानी के साथ एक कपड़े को धो सकते हैं और कुछ समय के लिए लागू कर सकते हैं।

गुलाब जल

गुलाब जल में रुई भिगोएं इसे अपने डार्कसर्कल पर 15 से 20 मिनट के बाद लगाएं आप अपना चेहरा धो सकते हैं। गुलाब जल त्वचा की टोन को साफ करने में मदद करता है।

दूध

दूध का अनुप्रयोग गुलाब जल के समान है। दूध में विटामिन ए होता है जो डार्क सर्कल से छुटकारा पाने में मदद करता है।

टी बैग लगाएं

अगर इस टिप के बाद डार्क सर्कल सफेद नहीं हो रहा है तो यह एलर्जी के कारण हो सकता है और इस उपचार के लिए, आपको त्वचा विशेषज्ञ से मिलना चाहिए या एलर्जी की दवा लेनी चाहिए।

बॉलीवुड में नहीं मिली कामयाबी तो काजल ने नहीं मानी थी हार, आज है करोड़ों की मालकिन

आपको अपनी सेवानिवृत्ति की तैयारी क्यों करनी चाहिए

बॉलीवुड में नहीं मिली कामयाबी तो काजल ने नहीं मानी थी हार, आज है करोड़ों की मालकिन

 

 

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -