TIME ने रिलीज़ की विश्व के सबसे प्रभावशाली नेताओं की सूची, प्रधानमंत्री का नाम भी है शामिल
TIME ने रिलीज़ की विश्व के सबसे प्रभावशाली नेताओं की सूची, प्रधानमंत्री का नाम भी है शामिल
Share:

नई दिल्ली: विश्व की सबसे प्रतिष्ठित मैग्जीन में से एक TIME ने वर्षा 2020 के सबसे प्रभावशाली व्यक्तियों की लिस्ट को रिलीज़ किया है। वैसे तो हर वर्ष ये लिस्ट रिलीज़ की जाती है, जिसमें विभिन्न इलाकों के लोगों को शामिल किया जाता है। विश्व के सबसे प्रभावी नेताओं की लिस्ट में एक बार फिर इंडिया के पीएम नरेंद्र मोदी को जगह दी जा चुकी है।

विश्वभर के 100 प्रभावी लोगों की सूची में टाइम ने इस वर्ष तकरीबन 2 दर्जन नेताओं के नाम शामिल किए हैं, जिनका किसी ना किसी रूप में विश्वभर में प्रभाव रहा है। इसी लिस्ट में पीएम नरेंद्र मोदी का नाम है, जो इस सूची में मौजूद इकलौते इंडियन नेता हैं। अपनी मैग्जीन के लेख में टाइम ने पीएम नरेंद्र मोदी के बारे में लिखा है, ‘लोकतंत्र में वह ही सबसे बड़ा है कि किसे सबसे अधिक वोट मिले हैं। लोकतंत्र के कई पहलू हैं इसमें जिन्होंने जीते हुए नेता को वोट नहीं दिया, उनके हक की भी बात की जाती है। इंडिया विश्व का सबसे बड़ा लोकतंत्र है, जहां हर धर्म के लोग रह रहे हैं।’

मैग्जीन ने लिखा है, ‘रोजगार के वादे के साथ भारतीय जनता पार्टी सत्ता में आई, लेकिन जिसके उपरांत कई विवाद देखने को मिले। जिसमें अल्पसंख्यकों पर हमले की बात भी हुई और उसके उपरांत अब भारत कोविड संकट की मार से जूझ रहे है।’  जंहा इस बात का पता चला है कि TIME मैग्जीन ने अपने सबसे प्रभावशाली नेताओं की लिस्ट में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, कमला हैरिस, जो बिडेन, एंजेला मर्केल, नैन्सी पॉलोसी जैसे बड़े नेताओं को भी मौजूद किया है। इस पूरी लिस्ट में पीएम नरेंद्र मोदी के अतिरिक्त सिर्फ एक और हिन्दुस्तानी शामिल हैं, बॉलीवुड स्टार आयुष्मान खुराना को भी इस लिस्ट में जगह दी गई है।

कांग्रेस ने पीएम पर किया हमला, कहा- मजदूरों का शोषण और अमीरों का पोषण मोदी सरकार की प्राथमिकता

फिल्म सिटी को लेकर अखिलेश ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कहा- "अब उनके अभिनेता का अभिनय-डायलॉग...."

हिलेरी क्लिंटन ने RBG के रिप्लेसमेंट को लेकर रखी अपनी राय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -