हिलेरी क्लिंटन ने RBG के रिप्लेसमेंट को लेकर रखी अपनी राय
हिलेरी क्लिंटन ने RBG के रिप्लेसमेंट को लेकर रखी अपनी राय
Share:

अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा आरबीजी के प्रतिस्थापन की घोषणा के बाद से कई तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने बोला कि सुप्रीम कोर्ट में रूथ बेडर जिन्सबर्ग की सीट भरने के लिए रिपब्लिकन की भीड़ ओबामाकेरे के अंत को समाप्त कर सकती है, लेकिन उनका तर्क है कि जवाब में अदालत का आकार बढ़ाना चाहिए। बुधवार को होने वाले ब्लूमबर्ग इक्वलिटी समिट के लिए आयोजित एक साक्षात्कार में, क्लिंटन ने गिन्सबर्ग की अंतिम इच्छा का उल्लेख किया कि 1993 के बाद से उनके पास जो सीट थी वह राष्ट्रपति चुनाव का फैसला होने तक खाली रह गई थी।

क्लिंटन, जो 2016 के डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार थे, ने कहा, "वह एक मापा राय पेश कर रहे थे जो देश और अदालत के सर्वोत्तम हित में चुनाव को आगे बढ़ने दे।" उन्होंने माना कि रिपब्लिकन के पास एक नियुक्ति की पुष्टि करने के लिए वोट हैं। 3 नवंबर को होने वाले चुनाव से पहले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा, मेजरिटी लीडर मिच मैककोनेल के नेतृत्व में रिपब्लिकन द्वारा एक निर्णय एक उम्मीदवार की पुष्टि के साथ आगे बढ़ने के लिए "राष्ट्रपति के नामांकन के माध्यम से धक्का देने के लिए पक्षपातपूर्ण शक्ति का बहुत दुर्भाग्यपूर्ण प्रदर्शन है।"

उसने कहा कि वह हालांकि, कुछ बीयूरेक्रेट्स द्वारा विचार की जा रही रणनीति का समर्थन करती है, ताकि वे उस स्थिति में अदालत के आकार का विस्तार कर सकें, जो कि वे सीनेट और व्हाइट हाउस का नियंत्रण जीतने के लिए रूढ़िवादी को मिला सकती हैं। उसने उस विचार को "बहुत दूर एक कदम" कहा। 2016 डेमोक्रेटिक स्टैंडर्ड-बियरर ने कहा कि उनकी पार्टी को "पूरी तरह से स्पष्ट होना चाहिए कि वास्तव में क्या दांव है और सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण बात, इस मामले में स्वास्थ्य देखभाल है," यह देखते हुए कि उच्च न्यायालय को ओबामा प्रशासन के हस्ताक्षर स्वास्थ्य पर एक मामले की सुनवाई के लिए प्रोग्राम किया गया है चुनाव के तुरंत बाद कानून की देखभाल करें।
 

एच-1बी वीजा धारकों के लिए मुश्किल स्थिति में अमेरिका ने किया ये बड़ा काम

ब्रिटेन: कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री बोइस जॉनसन ने कही ये बात

जो बिडेन ने अपने भाषण में की भारतीय-अमेरिकी की सराहना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -