मौत के कुंए को निर्भया के आरोपियों का इंतजार, इन मुजरिमों को मिली किए की सजा
मौत के कुंए को निर्भया के आरोपियों का इंतजार, इन मुजरिमों को मिली किए की सजा
Share:

भारत को निर्भया कांड ने हिला कर रख दिया था.निर्भया कांड ने देश-दुनिया में काफी कुछ बदला है. देश में कानून बदला, दुष्कर्म पीड़िताओं के वास्ते तमाम सरकारी योजनाएं बनी, लोगों की सोच में बदले. अब निर्भया कांड अंजाम को पहुंचते-पहुंचते तिहाड़ जेल के फांसी-घर का इतिहास भी बदलने जा रहा है.

डिफेंस एक्सपो-2020 : मेक इन इंडिया प्रोजेक्ट का नजर आएगा जलवा, स्वदेशी निर्माण का सजेगा बाजार

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एशिया की सबसे सुरक्षित समझी जाने वाली राष्ट्रीय राजधानी में मौजूद तिहाड़ जेल के 1970 के दशक यानी अब से करीब 50 साल पहले से लेकर अब तक के इतिहास के पन्नों को पलटकर पढ़ने की. 1970 के दशक के अंत में (1978) गीता चोपड़ा-संजय चोपड़ा भाई-बहन अपहरण और दोहरे हत्याकांड ने जनता पार्टी सरकारी की चूलें हिला दी थीं.

Nirbhaya Case: गुमनामी में चला गया था दोस्त, डेथ वारंट निकलते ही हुआ खुलासा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि उस कांड के दोनों मुजरिम रंगा (कुलजीत सिंह) और बिल्ला (जसबीर सिंह) को 1980 के दशक के पूर्वार्ध में इसी तिहाड़ जेल के फांसी घर में मौत के कुंए में लटकाया गया था. यूं तो इन 50 सालों में अबतक इस तिहाड़ जेल में रंगा-बिल्ला से लेकर अफजल गुरु (संसद हमले का मुख्य आरोपी) तक की सजा-ए-मौत अमल में लाई जा चुकी है. या यूं कहें कि बीते इन 50 सालों में रंगा-बिल्ला, करतार सिंह-उजागर सिंह (दोनों सगे भाई, जिन्हें 1970 के दशक में दिल्ली में हुई देश की पहली कांट्रेक्ट किलिंग विद्या जैन हत्याकांड), केहर सिंह-सतवंत सिंह (प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के हत्यारे), कश्मीरी आतंकवादी मकबूल बट्ट, संसद हमले का आरोपी अफजल गुरु सहित आठ लोगों को इसी तिहाड़ जेल के फांसी घर में सजा दी गई, तो भी गलत नहीं होगा.

रीनॉल्ट की इलेक्ट्रिक कार फरवरी माह में होगी पेश, ये होंगे ख़ास फीचर्स

दर्दनाक हादसे का शिकार परिवार, पुत्र हुआ घायल

इलेक्ट्रिक कारो के 5000 चार्जिंग स्टेशन लगाए जाएंगे, भारतीय कंपनी कर रही स्टार्टअप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -