प्रधानमंत्री ने कहा-
प्रधानमंत्री ने कहा- "सहायता में बाधा डाल रहे टाइगर विद्रोही..."
Share:

इथियोपिया के प्रधान मंत्री अबी अहमद ने टाइग्रे पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट (टीपीएलएफ) पर युद्धग्रस्त उत्तरी टाइग्रे क्षेत्र में सहायता गलियारों के साथ लड़ना शुरू करने का आरोप लगाया है। टीपीएलएफ, टाइग्रे की पूर्व सत्ताधारी पार्टी, जिसे नवंबर में सेना द्वारा हटा दिया गया था, तब से विद्रोही टाइग्रे डिफेंस फोर्स (टीडीएफ) बनाने के लिए अन्य समूहों के साथ सेना में शामिल हो गया है।

विद्रोहियों ने पिछले महीने क्षेत्रीय राजधानी मेकेले पर कब्जा कर लिया और सरकार ने अपने सैनिकों को वापस ले लिया और एकतरफा रूप से "मानवीय युद्धविराम" की घोषणा की ताकि कृषि गतिविधियों को होने दिया जा सके और सहायता प्रदान की जा सके। लेकिन टीपीएलएफ ने इरिट्रिया के सैनिकों और क्षेत्रीय अमहारा बलों की पूर्ण वापसी सहित शर्तों के साथ एक समझौता वार्ता की मांग की।

अपने बयान में, श्री अबी ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय पर चुप्पी का आरोप लगाया कि उन्होंने टीपीएलएफ की बाल सैनिकों की भर्ती के बारे में क्या कहा था - इस मुद्दे पर उनकी पहली टिप्पणी जब से टिग्रेयन बलों ने अपना नया आक्रमण शुरू किया था। वे सैन्य प्रवक्ता कर्नल गेटनेट अडाने की टिप्पणी का अनुसरण करते हैं, जिन्होंने कहा था कि सेना आदेश मिलने पर उपाय करने के लिए तैयार है। टीपीएलएफ ने इस सप्ताह कहा था कि उसने अम्हारा क्षेत्र के साथ टाइग्रे की दक्षिणी सीमाओं के साथ कोरम और अलमाता कस्बों पर फिर से कब्जा कर लिया है।

अमहारा सरकार ने अपने सुरक्षा बलों के सेवानिवृत्त सदस्यों को वापस बुला लिया है क्योंकि उनकी सीमा पर विवादित क्षेत्रों में लड़ाई बढ़ रही है।सोमवार को, संयुक्त राज्य अमेरिका ने कहा कि वह अमहारा-टाइग्रे सीमा पर गहन लड़ाई के बारे में "गंभीर रूप से चिंतित" था और बातचीत के लिए संघर्ष विराम के लिए अपना आह्वान दोहराया। ऐसी आशंकाएं हैं कि नए सिरे से लड़ाई क्रॉसफ़ायर में पकड़े गए सैकड़ों हज़ारों के लिए मानवीय सहायता के वितरण में बाधा डालने वाली है। पिछले हफ्ते, संयुक्त राष्ट्र के अधिकारियों ने कहा कि लड़ाई के कारण अकाल पड़ा था जिससे 400,000 से अधिक लोग प्रभावित हुए थे।

लाल चूड़ियाँ, लाल ड्रेस, मांग में सिंदूर भरकर निकली यामी गौतम, देसी लुक देख दीवाने हुए फैंस

राज्यसभा में पीयूष गोयल होंगे भाजपा के नेता?

जनसँख्या नियंत्रण को लेकर बिहार में बवाल, सीएम नितीश पर भड़के भाजपा MLA संजीव चौरसिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -