राज्यसभा में पीयूष गोयल होंगे भाजपा के नेता?
राज्यसभा में पीयूष गोयल होंगे भाजपा के नेता?
Share:

नई दिल्ली: 19 जुलाई से देश की संसद का मानसून सत्र आरम्भ होने जा रहा है तथा 13 अगस्त तक चलेगा। इस मध्य खबर है कि संसद के दोनों सदनों में दो अहम पदों पर भाजपा तथा कांग्रेस परिवर्तन कर सकती है। सूत्रों ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी राज्यसभा में पीयूष गोयल को सदन के नेता के तौर पर नामित कर सकती है, जबकि लोकसभा में कांग्रेस अधीर रंजन चौधरी की बजाय राहुल गांधी ले सकते हैं। हालांकि इस सिलसिले में ऑफिशियल पुष्टि नहीं की गई है।

बुधवार शाम को कांग्रेस संसदीय रणनीति समूह की मीटिंग होगी, जिसमें लोकसभा में पार्टी के नेता पर आखिरी फैसला लिया जा सकता है। साथ ही साथ बैठक में संसद के होने वाले मानसून सत्र में उठाए जाने वाले प्रमुख मसलों पर भी बातचीत होने की संभावना व्यक्त की जा रही है। कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर महंगाई को रोकने में असफल रहने तथा लोगों की बेबसी का लाभ उठाने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को पेट्रोलियम उत्पादों के दाम कम कर तथा आवश्यक वस्तुओं पर जीएसटी की दरें कम करके जनता को राहत प्रदान करने की मांग की। 

वही पार्टी के सीनियर नेता तथा पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने यह भी बताया कि कांग्रेस 19 जुलाई से शुरू हो रहे संसद के मानसून सत्र में महंगाई के मसले को उठाएगी तथा इस पूर्ण चर्चा की मांग करेगी। थावरचंद गहलोत को कर्नाटक का राज्यपाल नियुक्त किए जाने के पश्चात् से भाजपा राज्यसभा में सदन का नेता नियुक्त करेगी। पीयूष गोयल के पास सरकार में प्रमुख विभाग हैं तथा वह 2010 से राज्यसभा के मेंबर हैं। 

मानसून सत्र: लोकसभा में कौन होगा कांग्रेस का नेता ? पार्टी ने ले लिया फैसला

भारत इतना असुरक्षित कभी नहीं रहा: राहुल गांधी

राहुल के 'वैक्सीन नहीं' वाले बयान पर भड़के स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया, कहा- ये निरर्थक बयानबाज़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -