रामनगरी अयोध्या में अब गाय पहनेंगी थ्री लेयर कोट, ये है वजह
रामनगरी अयोध्या में अब गाय पहनेंगी थ्री लेयर कोट, ये है वजह
Share:

अयोध्या: शीर्ष अदालत के फैसले के बाद जहां एक ओर राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त हो गया है, वहीं अयोध्या की गायों के दिन भी बदलने वाले हैं। नगर निगम इन्हें ठंड से बचाने के लिए कोट पहनाने की कवायद में लग गया है। अयोध्या में राममंदिर और गोरक्षा राज्य सरकार के एजेंडे में है। इसी के मद्देनज़र नगर-निगम यह कदम उठाने जा रहा है। निगम ने साधु-संतों और अन्य लोगों के साथ मंथन करने के बाद गायों को ठंड से बचाने की दिशा में यह फैसला लिया है।

अयोध्या के नगर आयुक्त डॉ. नीरज शुक्ला ने कहा है कि, "रामनगरी अयोध्या में गायों को ठंड से बचाने के लिए पुख्ता बंदोबस्त किए जा रहे हैं। यहां की बैसिंह स्थित गौशाला में गाय को ठंड से बचाने के लिए 'काऊ कोट' की व्यवस्था की जा रही हैं। यह व्यवस्था दो-तीन चरणों में लागू होगी, क्योंकि यहां पर गायों की तादाद 1,200 है। इसलिए पहले यहां पर उनके 100 बच्चों के लिए कोट बनाए जा रहे हैं।"

उन्होंने कहा है कि, "गायों के बच्चों के लिए तीन लेयर वाला कोट तैयार किया जा रहा है। पहले मुलायम कपड़ा उसके बाद फोम फिर जूट लगाकर इसे तैयार किया जाएगा। पहले कपड़ा इसलिए कि यह बच्चों को चुभे नहीं। फिर फोम इस कारण कि गीली जगह बैठने पर वह आसानी से सोख ले और जूट गर्माहट भी प्रदान करेगा। इसका सैम्पल तैयार हो गया है। नवम्बर समाप्त होते ही यहां पर डिलीवरी हो जाएगी। इसकी कीमत 250 रुपये और 300 रुपये के बीच रहेगी।"

Petrol Diesel Rate Today: हर बार की तरह फिर आया पेट्रोल-डीजल के दाम में परिवर्तन

Credit Score : कम होने के बाद भी मिल सकता है लोन, जानिए कैसे

GST में फेक इनवाइस से सरकार बेहद परेशान, कैसे किया जाता है इसका उपयोग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -