कोरोना: बिहार में तीन जिले सील, सिवान बना कोरोना का हॉटस्पॉट
कोरोना: बिहार में तीन जिले सील, सिवान बना कोरोना का हॉटस्पॉट
Share:

पटना :वैश्विक महामारी कोरोना का कहर बिहार में भी जारी है. बीते 24 घंटे के भीतर प्रदेश में कोरोना के 17 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इसके साथ ही राज्‍य में कोरोना संक्रमित लोगों की तादाद बढ़कर 60 हो गई हैं. बिहार का सिवान ज़िला, राज्य का सबसे बड़ा कोरोना हॉटस्पॉट बन गया है. शुक्रवार की सुबह आई जांच रिपोर्ट में इसी ज़िले के दो मामले पॉजिटिव पाए गए हैं जो रघुनाथपुर प्रखंड के उसी गांव से संबंधित हैं, जहां के एक मरीज की ट्रैवल हिस्ट्री ओमान की है. 

इसके साथ ही केवल सीवान ज़िले में ही कोरोना के कुल 29 मामले सामने आए हैं जिसमें से चार लोग ठीक हो चुके हैं. इससे पहले गुरुवार को बिहार में कोरोना वायरस के 19 नए मामले सामने आए थे. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार इनमें से सीवान के 17 और बेगूसराय के दो मामले शामिल हैं. किन्तु हैरान करने वाली बात ये है कि गुरुवार को जो मामले सामने आए उनमें 12 महिलाएं और पांच पुरूष शामिल हैं. ये सभी पहले ओमान से आए संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में थे. 

अब तक इस परिवार के कुल 23 सदस्य कोरोना वायरस की जांच में पॉज़िटिव पाए गए हैं. वहीं इस परिवार के चार पॉज़िटिव मरीज़ों की रिपोर्ट नेगेटिव भी आई हैं, किन्तु उन्हें अभी भी एहतियातन आइसोलेशन में रखा गया है.  इस बीच बेगुसराय और नवादा में जिन लोगों के नमूने पॉज़िटिव आए हैं उनके मरकज़ से भी संबंधित होने की बात सामने आ रही है और प्रभावितों के हाल ही में उनकी विदेश यात्रा या अन्य स्थानों में आवाजाही के बारे में पता लगाया  जा रहा है.

कोरोना से बचने के लिए हर नियम को फॉलो कर रहे स्वास्थकर्मी

अप्रैल में 66 फीसद घटी पेट्रोल-डीजल की खपत, कीमतों पर पड़ेगा बड़ा असर

घर के बाहर ही करवा पाएंगे कोरोना टेस्ट, अगर इस मांग पर सुप्रीम कोर्ट ने दिया फैसला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -