जल्दी अमीर बनने की लालच ने भाई -बहन को पहुँचाया जेल
जल्दी अमीर बनने की लालच ने भाई -बहन को पहुँचाया जेल
Share:

नई दिल्ली : जल्द अमीर बनने के लालच में दोनों बी टेक छात्र और उसकी ममेरी बहन दो हजार के नए नोट की नकल कर नकली नोट छापने लगे. काले धन को सफ़ेद करने का झांसा देकर लाखों के नकली नोट बाजार में खपाने वाले ये भाई बहन अब जेल की सलाखों के पीछे पहुँच गए हैं.

गौरतलब है कि 21 वर्षीय बीटेक छात्र अभिनव वर्मा और उसकी 20 साल की ममेरी बहन विशाखा वर्मा ने जल्द अमीर बनने की लालच में 2000 के नए नोट स्कैन किए और फिर कालेधन को सफ़ेद करने का झांसा देकर बाजार में 2 करोड़ रुपए के नकली नोट चला दिए.दोनों आरोपियों ने पहले 2000 के नए असली नोट की स्कैनिंग की और उन्हें बाजार में चलाया उसके बाद उन्होंने करीब 3 करोड़ के जाली नोट तैयार किये. दोनों चालाक आरोपियों ने अपनी ऑडी कार में लाल बत्ती लगा ली ताकि किसी  जगह पुलिस उन्हें रोके नहीं.

बता दें कि मोहाली पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है. पूछताछ में पता चला है कि उन्होंने नकली नोटों से हाल ही में सेकेण्ड हैण्ड ऑडी कार 20 लाख में खरीदी थी. पुलिस ने 42 लाख रुपए मौके से और 20 लाख रुपए इंडस्ट्रियल एरिया की फैक्टरी से बरामद किये हैं. बता दें कि आरोपी अभिनव की माँ मां लेफ्टिनेंट कर्नल हैं, जबकि स्वर्गीय पिता भी हरियाणा सरकार में अच्छे सरकारी पद पर थे.पूछताछ में दोनों ने पुलिस को बताया कि अब तक यह करीब 6 लोगों को झांसा दे चुके हैं.अब पुलिस उन काले धन को सफ़ेद करने वालों की तलाश कर रही है.उन लोगों के नाम पता लग चुके हैं.

ED ने जब्त किया 1.2 करोड़ का...

खाते में आये 100 करोड़, तो मां हो गई...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -