अगर दिल्ली से कर्नाटक जाने की कर रहे तैयारी तो, इस परिस्थिति का करना होगा सामना
अगर दिल्ली से कर्नाटक जाने की कर रहे तैयारी तो, इस परिस्थिति का करना होगा सामना
Share:

सोमवार को कर्नाटक सरकार ने कहा कि तमिलनाडु व दिल्ली से राज्य में आने वाले लोगों को तीन दिनों तक अनिवार्य रूप से संस्थागत क्वारंटाइन में रहना होगा. इसके बाद उन्हें 11 दिनों तक घर पर आइसोलेशन में रहना होगा.

तेजी से बढ़ रही बब्बर शेरों की संख्या, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इससे पहले सरकार महाराष्ट्र से लौटने वाले लोगों के लिए सात दिनों का संस्थागत क्वारंटाइन अनिवार्य कर चुकी है, जबकि दूसरे राज्यों से लौटने वाले उन लोगों के लिए यह अनिवार्य नहीं है जिनमें कोरोना संक्रमण के लक्षण नहीं हैं. हालांकि, महाराष्ट्र से इतर दूसरे राज्यों से आने वालों को घर में क्वारंटाइन करने को कहा गया है. वही, मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा, 'महाराष्ट्र से लौटने वालों को सात दिनों के संस्थागत क्वारंटाइन व सात दिनों दिनों के होम क्वारंटाइन में रहना होगा. चेन्नई व दिल्ली से आने वालों को तीन दिनों के संस्थागत व 11 दिनों के होम क्वारंटाइन में रहना होगा.' उन्होंने कहा, 'यह फैसला राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए लिया गया है. राज्य में कोरोना संक्रमण के मामले बाहर से आने वाले लोगों के कारण बढ़ रहे हैं, न कि राज्य के भीतर आवागमन से.

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, शोपियां एनकाउंटर में 3 खूंखार आतंकी ढेर

 इसके अलावा देश में महाराष्‍ट्र, गुजरात, तमिलनाडु और दिल्‍ली कोरोना वायरस के हॉट स्‍पाट हैं. सोमवार को दिल्ली में कोरोना वायरस से 73 मौतें और 1647 नए मामले सामने आए हैं. राष्ट्रीय राजधानी में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या अब 42,829 हो गई है और मरने वालों की संख्या 1400 पर पहुंच गई है. वहीं महाराष्ट्र में सोमवार को 2786 कोरेाना वायरस के मामलों के साथ 178 मौतें दर्ज की गई. राज्य में कुल मामलों की संख्या अब 110744 है जिसमें 56049 अस्‍पताल से घर जा चुके हैं, वहीं कुल 4128 मौतें शामिल हैं. तमिलनाडु में सोमवार को 1,843 कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं और 44 मौतें हुईं. राज्य में कुल मामलों की संख्या अब 46,504 है, जिसमें 25,344 डिस्चार्ज हो चुके हैं और 20,678 सक्रिय मामले हैं. इनमें 479 मौतें शामिल हैं. 

चेन्नई समेत तमिलनाडु के 5 जिलों में 19 जून से पूर्ण तालाबंदी, ये होंगे नियम

युवकों ने दी अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी, आहत होकर नाबालिग ने खुद को लगाई आग

पिछले 9 दिनों में 5.45 रुपए महंगा हुआ पेट्रोल, सोनिया बोलीं- लोगों को मुश्किल में न डालें PM

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -