ट्विटर में CTO के पद पर भारत का यह नौजवान
ट्विटर में CTO के पद पर भारत का यह नौजवान
Share:

नई दिल्ली: सोशल मिडिया वेबसाइट ट्विटर ने आईआईटी बॉम्बे के छात्र रहे पराग अग्रवाल को चीफ टेक्नॉलॉजी ऑफिसर (CTO) के पद पर नियुक्त किया है. बताया जा रहा है कि, वे ट्विटर पर आदम मेसिंगेर की जगह लेंगे जिन्होंने 2016 में ट्विटर से नौकरी छोड़ दी थी. स्थानीय न्यूज़ के मुताबिक पराग की नियुक्ति तो अक्टूबर में ही हो गई थी, लेकिन कुछ आधिकारिक फैसलों के कारण उन्हें अब पदस्थ किया गया है.

पराग अग्रवाल ने 2011 में स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से PhD की पढ़ाई पूरी की है और तब उन्होंने ट्विटर में बतौर विज्ञापन इंजीनियर ज्वाइन किया था. हाल ही में उन्हें most distinguished software engineer का टाइटल मिला था. गौरतलब है कि 2011 में ट्विटर ज्वाइन करने से पहले उन्होंने माइक्रोसॉप्ट, याहू और AT&T जैसी बड़ी टेक्नॉलॉजी कंपनियों में रिसर्च इंटर्नशिप की है. 

आपको बता दें कि, ट्विटर एक बार फिर से उसेर्स के लिए वेरिफिकेशन चालू करने वाला है, कंपनी के सीईओ जैक डॉर्सी ने पेरिस्कोप के लाइवस्ट्रीम में कहा है कि कंपनी लोगों के लिए वेरिफिकेशन दिलाने के लिए काम कर रही है. हालांकि, अभी इस बात का खुलासा नहीं हुआ है कि, यह वेरिफिकेशन किस तरह किया जाएगा, यह प्रोसेस पहले जैसा ही होगा या फिर इसमें कुछ बदलाव किया जाएगा. 

स्वाइप का नया स्मार्टफोन, मात्र 3999 रु में

भारत में Vivo V9 की लॉन्चिंग डेट का खुलासा

गूगल का नया ऑपरेटिंग सिस्टम भुला देगा पिछले सारे अनुभव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -