गूगल का नया ऑपरेटिंग सिस्टम भुला देगा पिछले सारे अनुभव

इनदिनों आने वाले ज्यादातर स्मार्टफोन्स में एंड्रॉयड का लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड ओरियो पेश किया जा रहा है. बेशक ये आपके स्मार्टफोन अनुभव को पहले से बेहतर कर देता है. आज कल आने वाले एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स भी कई सारे फीचर्स के साथ आ रहे है जो ओरियो के साथ मिलकर यूजर्स के एक्सपीरिएंस को दोगुना कर देते है. हालांकि गूगल अब अपने एक और नए ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम कर रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गूगल का ये नया ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड P हो सकता है. बताया जा रहा है कि P ऑपरेटिंग सिस्टम आपके डिवाइस को पूरी तरह नया बना देगा यानी आपका स्मार्टफोन और भी ज्यादा स्मार्ट हो जाएगा.

एंड्रॉयड के इस नए वेरिएंट को लेकर कई मीडिया रिपोर्ट्स में तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे है. उम्मीद की जा रही है कि गूगल द्वारा इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम को इसी साल मई में होने वाले वार्षिक कॉन्फ्रेंस में पेश किया जा सकता है. यहां एंड्रॉयड P का पहला डिवेलपर वर्जन पेश किया जा सकता है. वहीं कंपनी के एक सूत्र का कहना है कि गूगल एंड्रॉयड P का पहला डिवेलपर प्रिव्यू मार्च में जारी कर सकता है. नए एंड्रॉयड पी में कई सारे नए फीचर शामिल होंगे. इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम में शामिल किए गए कई सारे फीचर्स में सबसे ख़ास फीचर कॉल ब्लॉकिंग का बताया जा रहा है.

एंड्रॉयड P के साथ आने वाला कॉल ब्लॉकिंग फीचर काफी उपयोगी साबित हो सकता है. इस फीचर के माध्यम से अनजान नंबर, प्राइवेट नंबर या जिन नंबरों की कॉलर आईडी नहीं होगी, डिवाइस उन नंबर्स को अपने आप ही ब्लॉक कर देगा. कहा जा रहा है कि इस नए फीचर को डिफॉल्टेर डायपर एप में दिया जा सकता है. आपको बता दें कि गूगल ने इस ऑपरेटिंग सिस्टम के नाम को 'पिस्ताचियो आइसक्रीम' के नाम पर आधारित किया है. इसलिए उम्मीद की जा रही है कि इसे एंड्रॉयड P के नाम से पेश किया जा सकता है.

 

जियो ऑफर के साथ मात्र 1,799 रुपये में मिल रहा ड्यूल कैमरा स्मार्टफोन

VIDEO: बाबा रामदेव की तरह योग कराते दिखी रोबोट सोफिया

गेम लवर्स का दिल जीतने आया Asus का नया ROG Strix GL702ZC लैपटॉप

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -