सांड से इतनी मोहब्बत,कि महिला ने नहीं की शादी
सांड से इतनी मोहब्बत,कि महिला ने नहीं की शादी
Share:

भारत के तमिल नाडु राज्य के मदुरै में एक महिला ने कभी शादी न करने का फैसला लिया है, लेकिन इस फैसले के पीछे जो वजह है, वो बेहद हैरान करने वाली है. 48 वर्षीय सेल्वरानी ने बचपन से ही एक सपना पाल रखा था कि वे एक सांड को पलेंगी ताकि वे पारम्परिक जल्लिकट्टु खेल में हिस्सा ले सके. सेल्वरानी के परिवार की यह एक पारिवारिक परंपरा है, इसीलिए सेल्वरानी ने भी शादी न करने और सांड पालने का फैसला लिया था.

15 साल बाद आज पृथ्वी के इतने नज़दीक होगा मंगल ग्रह

सेल्वरानी बताती हैं कि "मेरे दोनों भाइयों के पास सांड पालने का समय नहीं था, परिवार में सांडों को पुरुष ही पालते हैं, लेकिन उन्हें चारा देना, उनकी जगह साफ़ करना ये काम महिलाऐं ही करती है, लेकिन मेरे भाइयों के पास समय न होने के कारण, मैंने  ये कार्य उनसे मांग लिया और सांड की देखभाल करने लगी."

WiFi का पासवर्ड चुराने के लिए इस हद तक गुजर गया यह चोर

अपने पुराने दिनों को याद करते हुए वे बताती हैं कि  "मैं अपना परिवार और अपने जुनून यानी सांड पालने के बीच में खुद को बांटना नहीं चाहती थी. सो मैंने दूसरे विकल्प को चुना. मैं चाहती थी कि हमारे परिवार की परंपरा आगे बढ़े." अपने सांड के बारे में बताते हुए वे कहती हैं कि मेरा परिवार बस मेरा ये सांड है. ये बड़े शरीर वाला है और मैदान में उतरने पर एक गुस्सैल जानवर बन जाता है लेकिन ये बहुत प्यारा है."

अन्य रोचक खबरें:-

एक पहिए की साइकिल पर इस लड़के ने घूम ली पूरी दुनिया

65 साल में थी 5 गर्लफ्रेंड्स, उनके लिए करता था यह गंदा काम

Friendship Day : समय के साथ-साथ कितना बदल गया फ्रेंडशिप डे मनाने का तरीका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -