Friendship Day : समय के साथ-साथ कितना बदल गया फ्रेंडशिप डे मनाने का तरीका

फ्रेंडशिप डे यानी अपनी दोस्ती साबित करने का दिन. इस दिन सभी लोग अपने दोस्तों को खास सरप्राइज़ देते हैं और उनकी दोस्ती कितनी पक्की है ये साबित करते हैं. फ्रेंडशिप डे के दिन हर कोई अपने फ्रेंड के लिए स्पेशल ग्रीटिंग कार्ड खरीदता है या फिर कोई अपनी फ्रेंड को मेकअप किट गिफ्ट करने के बारे में सोचता हैं. समय के साथ-साथ फ्रेंडशिप डे मनाने का ट्रेड भी बदलता गया. लेकिन पहले के समय में बहुत ही अलग तरीके से फ्रेंडशिप डे मनाया जाता था. फ़्रेडनशीप डे के दिन हम जो भी अपने दोस्त को देते है वो उस चीज़ को हमेशा संभलकर रखता है.

पहले के समय में तो हर कोई अपने हाथ से कार्ड बनाकर उसमे दोस्त के लिए खास बात लिखता था लेकिन अब फैशन बदल गया है. आज के समय में तो हर कोई बाजार से अपने दोस्त की पसंदीदा चीज़ खरीदता है और दोस्त को गिफ्ट कर देता है. आज के समय में दोस्तों को कपड़े, वॉलेट, जूते, परफ्यूम, एसेसरीज, ब्यूटी प्रोडक्ट्स जैसी चीज़े दी जाती है जो कुछ दिन चलकर खत्म हो जाती है. लेकिन ग्रीटिंग कार्ड हमेशा एक याद की तरह दोस्त अपने पास संभालकर रख सकता है.

वैसे एक तरीका ये भी है कि लोग अपने दोस्त को जरुरत के अनुसार भी कोई सामान दें सकते हैं ताकि वो उसे काम आए. आप चाहे तो अपने उस दोस्त को किताब भी गिफ्ट कर सकते है जिसे किताब पढ़ने के शौक हो. इसी के साथ अब तो मार्केट में फ्रेंडशिप बैंड की भी नई वैरायटी आ गई है जो बच्चों सहित युवाओं की भी पहली पसंद बनीं हुई हैं.

देख भाई देख...

Friendship Day: इस बार अपने दोस्तों को बांधे ये ख़ास बैंड्स

Friendshipday 2018 : कृष्ण-सुदामा जैसी दोस्ती चाहते हैं तो हमेशा ध्यान रखें ये बातें

friendshipday2018 : स्वार्थ या मित्रता, चुनाव आपका

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -