एक पहिए की साइकिल पर इस लड़के ने घूम ली पूरी दुनिया
एक पहिए की साइकिल पर इस लड़के ने घूम ली पूरी दुनिया
Share:

दुनियाभर की सैर करना तो आज के समय में हर इंसान का सपना है. लेकिन ये सैर अगर किसी गाड़ी या एरोप्लेन से की जाए तो मजा आ जाए पर अगर कोई आपसे कहे कि आप दुनिया की सैर साइकिल से करें तो शायद ये सोचकर तो आप भी चिंता में आ जाएंगे और मुसीबत तो तब और ज्यादा बढ़ जाएगी जब आपको ये सफर एक पहिये की साइकिल पर करना हो. लेकिन हाल ही में ये कारनामा ब्रिटेन के रहने वाले एक 21 वर्षीय लड़के ने कर दिखाया. इस लड़के ने तीन साल तक एक पहिये की साइकिल पर दुनियाभर की सैर की है.

ये लड़का दुनिया का ऐसा पहला आदमी बन गया है जिसने बिना किसी समर्थन के अपनी यात्रा पूरी की है. खास बात तो ये है कि अपनी यात्रा के दौरान इस लड़के ने ढाई करोड़ का दान भी किया है. इस लड़के का नाम एड प्रैट है जिसमें 19 साल की उम्र में साल 2015 में टाउटन स्थित समरसेट से अपनी यात्रा शुरू की थी. एड प्रैट ने एक पहिये की साइकिल से 21 हजार मील की यात्रा पूरी की. अपनी यात्रा के समय के लिए एड प्रैट ने निंबस 36 इंच की ओरेकल यूनिसाइकिल से जुड़े एक पैनियर में तंबू, सो बैगिंग, स्टोव, और थोड़ा खाने का सामान भी रख लिया था.

एड प्रैट ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से इस यात्रा की फोटोज भी शेयर की है. एड प्रैट करीब 20 से भी ज्यादा देशो में गए थे जिसमें चीन, सिंगापुर, योरप के तुर्की, जॉर्जिया, अजरबैजान, कजाकिस्तान, किर्गिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और फिर अमेरिका (न्यूयॉर्क से एडनबर्ग) जैसे देश भी शामिल थे. एड प्रैट ने दुनियाभर में घूमकर 2 करोड़ 69 लाख 81 हजार से भी ज्यादा राशि जुताई है और ये राशि वो रीब बच्चों की पढ़ाई, इलाज और उनके बेहतर भविष्य के उपयोग के लिए दान करेंगे.

देख भाई देख...

65 साल में थी 5 गर्लफ्रेंड्स, उनके लिए करता था यह गंदा काम

Friendship Day : समय के साथ-साथ कितना बदल गया फ्रेंडशिप डे मनाने का तरीका

WiFi का पासवर्ड चुराने के लिए इस हद तक गुजर गया यह चोर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -