FIFA वर्ल्ड कप के बीच GOOGLE पर सच हो रही थी केवल ये चीज
FIFA वर्ल्ड कप के बीच GOOGLE पर सच हो रही थी केवल ये चीज
Share:

अर्जेंटीना ने पेनल्टी शूटआउट में फ्रांस को हरा दिया और इसी के साथ फीफा वर्ल्‍ड कप खत्‍म हुआ, लेकिन इस बीच एक रिकॉर्ड मैदान के बाहर भी बनता हुआ दिखाई दे रहा था. जी हां, ये रिकॉर्ड दुनिया भर के लोग बनाने में बिजी थे. इस मैच को लेकर दुनिया के हर कोने में गुफ्तगू हो रही थी. ये बात हम नहीं कह रहे हैं क्‍योंकि बीते 25 वर्षों में गूगल पर इतना ट्रैफिक कभी नहीं रहा जितना FIFA वर्ल्ड कप के दौरान आया. इस बात की जानकारी खुद गूगल के CEO सुंदर पिचाई ने दे डाली है.    

सुंदर पिचाई ने किया ट्वीट: सुंदर पिचाई ने कहा कि ऐसा लग रहा था कि पूरी दुनिया केवल एक ही चीज सर्च कर रही थी. फीफा वर्ल्ड कप के दौरान सर्च ट्रैफिक 25 साल में सबसे अधिक था. दूसरे ट्वीट में उन्‍होंने अर्जेंटीना और फ्रांस टीम की तारीफ भी कर रही है. इस ट्वीट पर MIT के रिसर्च साइंटिस्ट ने रिप्लाई भी दिया. जिसमें उन्‍होंने कहा कि इस मैच को 1 बिलियन से अधिक लोग देखने में बिजी थे. 

कब आया था गूगल सर्च:  गूगल सर्च इंजन को 1998 में Sergey Brin और Larry Page ने बना दिया था. 25 वर्ष में इसने 90 फीसदी से भी अधिक मार्केट पर अपना कब्‍जा जमा लिया है यानी बोला जा सकता है कि डिजिटल मार्केट पर पूरी तरह से GOOGLE की छाप है. पिचाई के एक फॉलोवर ने पोस्ट में लिखा है कि GOOGLE ने रियल टाइम में अच्‍छा अपडेट दिया. 

हर काम के लिए गूगल: आज दुनिया के अधिकतर लोग अपने हर काम के लिए GOOGLE पर ही चीजों को सर्च करते हैं. शायद आप भी खाना बनाने से लेकर पढ़ाई तक के लिए गूगल का ही यूज करते ही होंगे. गूगल हर साल सबसे ज्यादा सर्च होने वाले एक्टर, मूवीज और टॉपिक्स की लिस्ट जारी करती है, लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है जब 25 वर्षों में प्लेटफॉर्म पर सबसे अधिक ट्रैफिक आया है.

YOUTUBE ने उठाया बड़ा कदम, बैन किया PORNHUB चैनल

अब यूजर्स भी कर पाएंगे ट्विटर से कमाई, जानिए कैसे

बड़ी खबर 35 हजार तक में मिल रहा APPLE का ये फोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -