YOUTUBE ने उठाया बड़ा कदम, बैन किया PORNHUB चैनल
YOUTUBE ने उठाया बड़ा कदम, बैन किया PORNHUB चैनल
Share:

YouTube ने Pornhub को अपने प्लेटफॉर्म से हटा दिया है. Pornhub पर कई कम्युनिटी गाइडलाइन्स उल्लंघन करने का इल्जाम भी लगा दिया है. एक रिपोर्ट के अनुसारके मुताबिक, Pornhub ने YouTube की एक्सटर्नल पॉलिसी लिंक को वायलेशन कर दिया है. जिसमे न्यूडिटी और पोर्नोग्राफी शामिल हैं जिसे यूट्यूब पर पोस्ट करना अलाउ नहीं है.  द वर्ज की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि YouTube के स्पोक्सपर्सन ने कहा है कि रिव्यू करने के बाद Pornhub Official चैनल को प्लेटफॉर्म पर से टर्मिनेट भी किया जा चुका है. उन्होंने आगे बताया कि उनकी पॉलिसी सभी के लिए एक जैसी है. वैसे चैनल्स जो लगातार गाइडलाइन्स का उल्लंघन करते हैं उनको टर्मिनेट भी किया जा चुका है. 

यूट्यूब से हटने के बाद कंपनी ने कहा है कि Pornhub चैनल को लगभग 900,000 लोगों ने सब्सक्राइब किया हुआ था. केवल काम वाले कंटेंट को ही चैनल से पोस्ट भी किया जाने वाला है. कंपनी ने आगे बताया कि यूट्यूब से पोस्ट होने वाले वीडियो पर Pornhub एज-रिस्ट्रिक्शन भी लगाता था. 

कंपनी ने किया दावे को खारिज:  यानी इसके पोस्ट किए गए वीडियो को देखने के लिए 18  वर्ष से उससे अधिक की उम्र होना जरुरी है. कंपनी ने इस दावे को खारिज किया जा चुका है क्योंकि पोर्नोग्राफी साइट किसी एडल्ट कंटेंट को पोस्ट करता था. Pornhub के स्पोक्सपर्सन ने आगे कहा गया है कि वो इंटरनेट पर बेस्ट ट्रस्ट और सेफ्टी को मेंटेन कर रहा है.  कंपनी के बयान में आगे बताया गया कि उसने YouTube के किसी Community Guidelines का उल्लंघन नहीं किया है. ये एडल्ट इंडस्ट्री के विरुद्ध भेदभाव का ताजा उदाहरण है. 

Instagram ने भी बंद कर रखा है अकाउंट: आपको बता दें कि YouTube केवल ऐसा प्लेटफॉर्म नहीं है जहां से पोर्नहब को हटा दिया गया है. जिसके पूर्व इंस्टाग्राम ने भी Pornhub अकाउंट पर हमेशा के लिए बैन भी किया जा चुका है. मेटा के फोटो और रील्स शेयरिंग ऐप ने इल्जाम लगाया था कि ये न्यूडिटी, एडल्ट कंटेंट और दूसरे आपत्तिजनक पोस्ट इंस्टा अकाउंट से करता था. इंस्टाग्राम ने दावा कि था ये यूजर्स को साइट छोड़कर एडल्ट कंटेंट देखने के लिए उकसाता था. इस कारण से इसके अकाउंट को हमेशा के लिए बैन कर दिया गया.

अब यूजर्स भी कर पाएंगे ट्विटर से कमाई, जानिए कैसे

बड़ी खबर 35 हजार तक में मिल रहा APPLE का ये फोन

लोगों को मिंटो में सम्मोहित कर लेता है ये APP!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -