इस बार कड़े होंगे मेट गाला इवेंट के नियम, ध्यान में रखनी होंगी ये बातें
इस बार कड़े होंगे मेट गाला इवेंट के नियम, ध्यान में रखनी होंगी ये बातें
Share:

सबसे बड़े फैशन नाइट आउट के नाम से चर्च‍ित Met Gala की शुरुआत हो गई है. इस वर्ष न्यूयॉर्क में हो रहे मेट गाला 2022 की थीम 'In America: An Anthology of Fashion' है. मेट गाला 2022  को Vanessa Friedman, Regina King, Blake Lively, Ryan Reynolds, Lin-Manuel Miranda होस्ट  करने वाले है. उनका साथ देंगे Tom Ford, Adam Mosseri और Anna Wintour. हर साल मेट गाला में कुछ यूनिक फैशन डिजाइन्स भी दिखाई दे रहे है. पर इस फैशन इवेंट में सिर्फ ड्रेस थीम ही नहीं बल्क‍ि कुछ और भी नियम भी होने वाले है.  तो चलिए जानते है इसके नियम के बारे में...

उम्र सीमा: मेट गाला ने आयु सीमा नियम लागू कर दी है इसमें 18 वर्ष से कम आयु के लोगों को इस इवेंट में हिस्सा नहीं ले सकते है. इवेंट के एक प्रवक्ता ने यह कंफर्म करते हुए बोला है क‍ि आयु सीमा का यह निर्णय  इसल‍िए लिया गया क्योंक‍ि यह फैशन इवेंट 18 वर्ष से कम आयु के लोगों के लिए सही नहीं है. 

सेल्फी बैन: वर्ष 2015 में इवेंट में सोशल मीड‍िया के उपयोग पर बैन की रिपोर्ट सुनने के लिए मिली है. यह नियम इसल‍िए बनाया गया क्योंक‍ि इवेंट में आने वाले सेल‍िब्रिटीज बहुत वक़्त फोन में ब‍िताते थे. बीते इवेंट में कई सेलेब्स ने इस नियम का उल्लंघन भी कर दिया था. वर्ष 2017 में काइली जेनर ने अपना बाथरूम सेल्फी क्लिक की थी, इसके उपरांत इस नियम पर और भी सख्ती नज़र आई है. इन्हीं बातों के मद्देनजर इस बार फोन फोटोग्राफी और सोशल मीड‍िया यूज की परम‍िशन पूरी तरह से बैन है. 

नो स्मोक‍िंग: मेटा गाला 2017 में बेला हदीद और डकोटा जॉनसन बाथरूम में स्मोक कर रहे है. इस घटना को बोर्ड मेंबर्स और डोनर्स ने 'कला के अनादर' के तौर पर लिया गया था. इन श‍िकायतों को ध्यान में रखते हुए मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वर्ष 2018 से मेहमानों के मेट गाला में स्मोक करने पर पाबंदी लगाई है. नियम के अनुसार मेट गाला में स्मोक करना गैर-कानूनी है. 

No Onion Breath: सुनने में थोड़ा अटपटा लग सकता है पर मेट गाला का यह भी एक और रूल है. इवेंट में गेस्ट्स के लिए कॉकटेल और फॉर्मल डिनर का आयोजन भी किया जा रहा है. लेक‍िन खाने में प्याज और लहसुन को आप नहीं खा सकते है, ताक‍ि मुंह से खराब गंध (Bad breath) ना आए. खाने में Bruschetta भी नहीं दिया जाता है ताक‍ि खाना कपड़ों पर ना ग‍िरे. Bruschetta इटैल‍ियन स्नैक है जिसमें टोस्टेड इटैल‍ियन ब्रेड को ओल‍िव ऑयल और लहसुन या टमाटर के साथ सर्व कर दिया जाता है .

सीट‍िंग अरेंजमेंट: Vogue के कई स्पेशल प्रोजेक्ट्स की डायरेक्टर Sylvana Ward Durrett ने कहा है क‍ि सीट‍िंग प्लान में कई बार लोग अपने पावर और पोज‍िशन के बारें में बताने लग जाते है. इवेंट में लोग ये देखते हैं क‍ि कौन किसके बगल में बैठने वाला है, बीते वर्ष किसके साथ सीट मिली थी आद‍ि, जो क‍ि शॉक‍िंग है. इसी को ध्यान में रखते हुए सीट‍िंग अरेंजमेंट किया गया है. 

भारत में कैसे देखें मेट गाला?: मेट गाला 2022 का लाइव स्ट्रीम यूएस में सोमवार 2 मई की शाम होने वाला है. भारत में ये मंगलवार 3 मई को दिखाया जाने वाला है. इवेंट का लाइव कवरेज 6 pm (E.T) यानी भारत में 3:30 am (IST) होगा. भारत में इसकी होस्ट‍िंग Vogue India कर रहा है.   

सब कुछ परफेक्ट होने के बाद भी विवादों में क्यों घिरी 365 डेज मूवी, सामने आई बड़ी वजह

Ukraine पहुंची एंजलीना, बच्चों से मिलने के बाद कही ये बात

क्या सच में भी प्रेग्नेंट है कॉर्टनी...

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -