डाउन हुई Apple की ये खास सुविधा, यूजर्स को हुई परेशानी
डाउन हुई Apple की ये खास सुविधा, यूजर्स को हुई परेशानी
Share:

Apple की कई वेब आधारित सेवाएं सोमवार (21 मार्च 2022) की रात को बंद हो चुकी थी। एपल की जो सेवाएं अचानक से ठप हुईं उनमें Apple Music, Apple TV+, App Store, Podcasts, Contacts और Apple Arcade भी मौजूद है। दुनिया के कई क्षेत्रों के यूजर्स इन सेवाओं का उपयोग नहीं कर पा रहे थे। एपल के डैशबोर्ड पर भी इस आउटेज की भी पुष्टि हो चुकी है। 

इंडियन यूजर्स ने भी iCloud के डाउन होने की शिकायत भी दर्ज कर चुके है। इंडियन यूजर्स को कैलेंडर, कॉन्टेक्ट और प्राइवेट रिले के अलावा Apple मैप्स और फाइंड माय नेटवर्क के एक्सेस में भी परेशानी का सामना करना पड़ा है। एपल की सर्विसेज ठप होने को लेकर कई यूजर्स ने सोशल मीडिया पर शिकायत की है, हालांकि अब सभी सेवाएं भी शुरू की जा चुकी है।

कई यूजर्स ने दावा किया है कि एपल एप स्टोर के ठप होने की वजह से डिवाइस इनरोलमेंट प्रोग्राम, एपल स्कूल मैनेजर और आईट्यून स्टोर के साथ एपल न्यूज जैसी कई सर्विस डाउन हो गई थी। कई यूजर्स आईक्लाउड में साइनइन करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। आईक्लाउड एप के अलावा वेब सर्विस भी डाउन थी। आईओएस डिवाइस एक्टिवेशन भी कुछ वक़्त के लिए बंद था।

इतना ही नहीं कि बीते वर्ष जून में पूरी दुनिया में कुछ वक़्त  के लिए इंटरनेट रुक गया था। इससे हजारों प्रमुख वेबसाइट्स 50 मिनट तक बंद रहीं। यहां तक कि यूनाइटेड किंगडम की सरकारी वेबसाइट भी बंद हुई। स्पॉटिफाई , पिनट्रस्ट्स, ट्विच, रेडिट आदि पर भी प्रभाव हुआ। 

Jio ने एक बार फिर अपने ग्राहकों के लिए पेश किया एक नया ऑफर

Google Chrome का इस्तेमाल करने वालों के लिए सरकार ने जारी की बड़ी चेतावनी

Apple के इस फ़ोन को कड़ी टक्कर देने के लिए आ रहा है Realme C31

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -