शुक्रवार को बंद रहता है ये स्कूल, रविवार लगती है क्लास
शुक्रवार को बंद रहता है ये स्कूल, रविवार लगती है क्लास
Share:

अब तक आपने जितने भी स्कूल देखें होंगे, उनका साप्ताहिक अवकाश रविवार को रहता है. लेकिन अगर आपको कहा जाए कि भारत में ही एक ऐसा स्कूल है, जिसका अवकाश शुक्रवार को रहता है, तो क्या आप विश्वास करेंगे. जी हाँ, उत्तर पदेश के देवरिया जिले का एक इलाका है सलेमपुर, यहाँ एक स्कूल है जो शुक्रवार को अवकाश रखता है और रविवार को क्लास लगता है, जब से इसकी खबर शिक्षा विभाग को लगी है, वे भी हैरान हैं.

लोग बर्थडे पर बच्चे को चॉकलेट्स देते हैं लेकिन इन्होने तो ट्रक गिफ्ट कर दिया

दरअसल, ये स्कूल एक संप्रदाय विशेष के व्यक्ति ने खोला है और मनमानी करते हुए शुक्रवार को अवकाश घोषित कर दिया है.  इस बात की जानकारी जब शिक्षा विभाग को लगी तो जिलाधिकारी सुजीत कुमार ने बेसिक शिक्षा अधिकारी से जांच पत्रावली तलब करते हुए कार्रवाई का निर्देश दे दिया है. 19 जुलाई को सलेमपुर के खंड शिक्षा अधिकारी ज्ञानचंद मिश्र को इस बात की जानकारी मिली. तो उन्होंने इसकी जांच के लिए अगले दिन शिक्षा विभाग के अधिकारी देवी शरण सिंह और हरेंद्र द्विवेदी को स्कूल भेजा, जब वे स्कूल पहुंचे तो देखा कि स्कूल बंद है.

Video: कमजोर दिल वाले न देखे यह वीडियो

इसके बाद शिक्षा विभाग की ओर से स्कूल के प्रधानाध्यापक खुर्शेद अहमद को आवश्यक दस्तावेज़ों के साथ कार्यालय बुलाया गया. खुर्शीद अहमद ने दलील दी कि स्कूल में पंजीकृत 91 छात्रों में से करीब 95 फीसदी मुस्लिम समुदाय के हैं, इसलिए जुमे को स्कूल बंद कर रविवार को खोलते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि यह परंपरा 2008 से चली आ रही है. फ़िलहाल अधिकारीयों ने कोई कार्यवाही नहीं की है. 

अन्य रोचक खबरें:-

इस आलिशान जेल में रहता है एक कैदी, खर्च सुनकर उड़ जाएंगे होश

यहाँ लोग पैरों की उँगलियों से लड़ते हैं कुश्ती

शरीर के इस अंग की सर्जरी कराने के बाद चली गई महिला की जान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -