'ये औरंगज़ेब जैसा फरमान..', केजरीवाल सरकार पर क्यों भड़के मनजिंदर सिंह सिरसा ?
'ये औरंगज़ेब जैसा फरमान..', केजरीवाल सरकार पर क्यों भड़के मनजिंदर सिंह सिरसा ?
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के रोहिणी सेक्टर 21 स्थित गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा को लेकर रोहिणी के SDM शहजाद आलम ने एक आदेश जारी किया है। यह आदेश गुरुद्वारे के खुलने के वक़्त और आने वाली संगतों की तादाद को लेकर है। अब इस पर राजनीति भी शुरू हो चुकी है। भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने इसको लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) पर हमला बोला है। उन्होंने इस आदेश को एक तुगलकी फरमान बताया है।

SDM के आदेश का जिक्र करते हुए भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा है कि दिल्ली की केजरीवाल के नेतृत्व वाली AAP सरकार ने सिखों के लिए एक तुगलकी फरमान जारी किया है। जैसे औरंगजेब किया करता था कि गुरुद्वारा कब जाएं और कब ना जाएं? दरअसल, रोहिणी के SDM के आदेश में लिखा है कि संगत सिर्फ शाम को सवा 7 बजे से सवा 8 बजे तक गुरुद्वारा में जा सकती है। वहीं, महिलाएं सिर्फ साढ़े 3 से साढ़े 5 बजे के बीच ही जा सकती हैं और 10 से अधिक लोग गुरुद्वारा में एकत्रित नहीं होंगे।

सिरसा ने कहा है कि AAP सब इसलिए कर रही है, क्योंकि वहां हमारे उम्मीदवार ने आम आदमी पार्टी के काउंसलर का विरोध किया था और उसको चुनाव में हरा दिया था। उसका बदला इस तरह से लिया जा रहा है। मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि मैं अरविंद केजरीवाल को कहना चाहता हूं कि जकिया खान, औरंगजेब (धार्मिक स्थलों में आने से) नहीं रोक पाया। मैं उनको चुनौती देते हुए कहता हूं कि हम किसी सूरत में इसे लागू नहीं होने देंगे। आपको जो करना है कर लें। सिरसा ने अधिकारी शहजाद आलम को चैलेंज करते हुए कहा है कि अब इस बात का फैसला होकर रहेगा कि हम गुरुद्वारा जाएंगे या आप कुर्सी पर रहेंगे। उपराज्यपाल (LG) साहब और मुख्य सचिव के संज्ञान में ये बात लाई गई है। मैं अपने सिख भाइयों से ये वादा करता हूं कि किसी भी सूरत में हम इस फैसले को लागू नहीं होने देंगे, चाहे अरविंद केजरीवाल लाख कोशिश कर लें। 

'नहीं रहे पूर्व पीएम, मनमोहन सिंह का हुआ निधन..', फेक न्यूज़ के लिए 'आज तक LIVE' पर बैन

क्या भारत में फिर आएगी कोरोना की लहर ? दुनियाभर में संक्रमण मचा रहा कहर

शराब घोटाले से दिल्ली के 2873 करोड़ डूबे, केजरीवाल की पार्टी ने ली 100 करोड की घूस- ED की चार्जशीट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -