कोरोना से बचने के लिए इस आदमी ने निकाला नया उपाय, आप भी देख कर हो जाएंगे हैरान

विश्वभर में फैले कोविड-19 से बचाव के लिए लोग तरह-तरह के प्रयोग कर रहे हैं. वैसे मास्क और सैनिटाइजर का प्रयोग कोविड-19 से बचाव के लिए सबसे अहम उपाय है, लेकिन सोशल मीडिया में आए दिन ऐसे वीडियो वायरल होते रहते हैं जो लोगों के द्वारा अपनाई जा रही देसी जुगाड़ के बारे में बता रहे हैं कि कोविड-19 से बचाव के लिए लोग क्या-क्या अपना रहे हैं. ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. जिसमें एक शख्स को कोविड-19 से बचाव के लिए कुकर से स्टीम लेते नजर आ रहा है. इससे पहले भी कुछ दिनों पहले एक वीडियो वायरल हुआ था,

जहां एक शख्स कूकर की भांप से सब्जियों को सैनेटाइज कर रहा था. अब ऐसा ही जुगाड़ लेकर आए हैं एक और शख्स. वो जुगाड़ से कूकर से स्टीम लेते दिख रहे हैं. सोशल मीडिया पर यह जुगाड़ू वीडियो काफी वायरल हो रहा है. इस वीडियो को ट्वटिर पर विनीत नाम के एक यूजर ने शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए विनीत ने लिखा, जहां चाह, वहां राह. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक कूकर गैस पर चढ़ा हुआ है. उसकी सीटी पर आरओ की पाइप लगाई गई है. जिसको दूसरे कूकर के हेंडिल पर कनेक्ट किया है. उममें से स्टीम निकल रही है.

जिसके जरिए वो शख्स स्टीम ले रहा है. उनके मुताबिक, कोविड-19 काल में यह जुगाड़ संक्रमण से बचा सकता है. यानी अगर आप इस तरह से स्टीम लेंगे तो आपको कोविड-19 नहीं होगा. हालांकि हम ये नहीं कह रहे कि ऐसे जुगाड़ कोविड-19 से बचाव में आपकी मदद करेगा. लेकिन ये वीडियो काफी मजेदार है. इस वीडियो को 23 सितंबर 2020 को शेयर किया गया था. जिसे अब तक 25 हजार 900 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं करीब 600 लोग इस वीडियो (Video) को लाइक भी कर चुके हैं. करीब पौने तीन सौ बार इस वीडियो को रिट्वीट किया गया है. तमाम यूजर्स इस वीडियो पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे रहे हैं. यूजर्स को यह देसी जुगाड़ काफी पसंद आ रहा है. इस वीडियो पर लोग मजेदार रिएक्शन्स दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, वैज्ञानिक है ये, इसे नोबल पुरस्कार दो.

 

इंदौर में विदेशी लड़कियों से कराया जा रहा था देहव्यापार, पुलिस ने 13 युवतियों को किया रेस्क्यू

शाहीन बाग की दादी का बड़ा बयान, कहा- मोदी जी भी हमारी औलाद, हमने उन्हें जन्म नहीं दिया तो क्या...

अधिकमास में इन शुभ कार्यो को करने पर नहीं है कोई मनाही

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -