जानिए सबसे अधिक कमाने वाले अभिनेता की कितनी है कमाई !
जानिए सबसे अधिक कमाने वाले अभिनेता की कितनी है कमाई !
Share:

फ़िल्म इंडस्ट्री विश्व की बड़ी इंडस्ट्री में सम्मिलित है. हर वर्ष ख़बर आती है कि इस मूवी ने हजार करोड़ का बिजनेस किया. किन्तु क्या आपने कभी सोचा है कि इन मूवीज में काम करने वाले अभिनेता कितना कमाते हैं. विश्व का सबसे अधिक कमाने वाले अभिनेता कौन है? उसकी एक वर्ष की कमाई कितनी है? नहीं पता आपको! कोई बात नहीं. तो हम आपको बता दे की विश्व में सबसे अधिक कमाने वाला मेल अभिनेता कौन है. 

दरअसल वर्ष 2020 की कमाई के हिसाब से यदि देखें, तो अमेरिकी यानी हॉलीवुड अभिनेता ड्वेन जॉनसन एक वर्ष में सबसे अधिक कमाई करने वाले हैं. कभी डब्यूडब्यूई में रॉक के नाम से धमाल मचाने वाले ड्वेन इस समय मूवीज में व्यस्त हैं. हाल ही में उनकी मूवी जुमांजी- द नेक्स्ट लेवल भी रिलीज़ हई. फोर्ब्स ने वर्ष 2020 के सबसे अधिक कमाने वाले अभिनेता की जो लिस्ट जारी की है, उसमें ड्वेन नंबर वन पर काबिज़ हैं. 

आपको बता दे की उनकी एक वर्ष की कमाई 87.5 मिलियन डॉलर है. यदि इसे इंडियन रुपये में परिवर्तित करे, तो यह रकम लगभग 650 करोड़ रुपये होती है. वहीं यदि अरबों में परिवर्तित करे, तो यह 6 अरब से अधिक है. भारत की सबसे अधिक कमाई करने वाली मूवी से भी अधिक है. वर्ष 2019 में सबसे ज्यादा बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन करने वाली मूवी ऋतिक रोशन स्टारर मूवी वॉर है. इसने कुछ 475 करोड़ का कलेक्शन किया था. इसी के साथ ड्वेन सबसे अधिक कमाने वाले एक्टर्स की लिस्ट में नंबर वन पर है.

लोकप्रिय स्पेनिश वेब सीरीज़ मनी हाइस्ट के अंतिम सीज़न में होने जा रहा है ये बड़ा परिवर्तन

62 की उम्र में भी इस सिंगर ने हासिल की कई उपलब्धियां

जस्टिन ने शेयर की अपने टीम के साथ वाली ये शानदार फोटो

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -