ये है वो 'शपथ', जो 'राष्ट्रीय एकता दिवस' पर पीएम मोदी ने पूरे देश को दिलवाई
ये है वो 'शपथ', जो 'राष्ट्रीय एकता दिवस' पर पीएम मोदी ने पूरे देश को दिलवाई
Share:

नई दिल्ली: आज़ाद भारत के प्रथम गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर पीएम नरेंद्र मोदी ने देश को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलवाई है. केंद्र सरकार पूरे देश में आज राष्ट्रीय एकता दिवस मना रही है, इसी मौके पर पीएम मोदी गुजरात के केवडिया में स्थित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर पहुंचे. पीएम मोदी ने यहां सरदार पटेल को श्रद्धांजलि दी.

केवडिया में स्थित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय एकता दिवस पर देशवासियों को एकता की शपथ ग्रहण करवाई. इस दौरान पीएम मोदी ने राष्ट्रीय एकता दिवस पर परेड का निरीक्षण किया. शपथ में पीएम मोदी ने देशवासियों को आंतरिक सुरक्षा, राष्ट्रीय एकता को बनाए रखने के लिए शपथ ग्रहण करवाई.

ये है शपथ:-

‘‘...मैं सत्य निष्ठा से शपथ लेता हूं कि मैं राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए स्वयं को समर्पित करूंगा और अपने देशवासियों के बीच यह संदेश फैलाने का प्रयत्न करुंगा. मैं यह शपथ अपने देश की एकता की भावना से ले रहा हूं. जिसे सरदार वल्लभ भाई पटेल, उनकी दूरदर्शिता और कार्यों द्वारा संभव बनाया जा सका. मैं अपने देश की आंतरिक सुरक्षा सुरक्षित करने के लिए अपना योगदान करने का भी सत्य निष्ठा से संकल्प करता हूं.’’ भारत माता की जय!!!

सरदार पटेल की 144 वीं जयंती आज, पीएम मोदी ने गुजरात पहुंचकर दी श्रद्धांजलि

टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट ने परिवार वालो पर लगाया आरोप, कहा- 'देते हैं धमकियां...'

भारत से दोस्ती बढ़ाने के लिए पाक ने चला नया पैंतरा, अब उठाया ये कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -