सरदार पटेल की 144 वीं जयंती आज, पीएम मोदी ने गुजरात पहुंचकर दी श्रद्धांजलि
सरदार पटेल की 144 वीं जयंती आज, पीएम मोदी ने गुजरात पहुंचकर दी श्रद्धांजलि
Share:

अहमदाबाद: 31 अक्‍टूबर को आज़ाद भारत के पहले गृहमंत्री सरदार वल्‍लभभाई पटेल की 144 वीं जयंती के अवसर पर पीएम मोदी ने लौह पुरुष को गुजरात के केवडिया में स्‍टैच्‍यू ऑफ यूनिटी पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद कहा है कि आज भी सरदार पटेल के एक-एक शब्‍द का महत्‍व है. स्‍टैच्‍यू ऑफ यूनिटी से ऊर्जा और शांति मिलती है. ये प्रतिमा एकता की प्रतीक है. एकता ही वह प्रवाह है जिसमें भारतीयता का प्रवाह है.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि आज रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम देश के अलग अलग शहरों और गांवों में मनाया जा रहा है. मैं इसमें शामिल होने वाले सभी नागरिकों के प्रति आभार व्यक्त करना चाहता हूं. भारत विविधता में एकता के लिए पहचाना जाता है. ये हमारा गौरव और हमारी पहचान है. देश की एकता का पर्व मनाना हमारी सबसे बड़ी शक्ति है. आंबेडकर द्वारा लिखे संविधान में एकता की ताकत है. देश में अलग-अलग भाषा, बोलियां और खानपान हमारी पहचान हैं.

देश के पहले गृहमंत्री सरदार पटेल की जयंती को राष्‍ट्रीय एकता दिवस के तौर पर मनाया जाता है. इस मौके पर केवडिया में राष्‍ट्रीय एकता परेड का आयोजन किया गया. इसमें NSG, CRPF ने हिस्‍सा लिया. पीएम मोदी ने एकता दिवस परेड की सलामी ली. इसके साथ ही पीएम मोदी ने लोगों को देश की एकता और अखंडता की शपथ भी दिलाई. इस मौके पर देश भर में रन फॉर यूनिटी (Run For Unity) का आयोजन हो रहा है. दिल्‍ली में गृह मंत्री अमित शाह ने नेशनल स्‍टेडियम में इस कार्यक्रम को हरी झंडी दिखाई.

टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट ने परिवार वालो पर लगाया आरोप, कहा- 'देते हैं धमकियां...'

भारत से दोस्ती बढ़ाने के लिए पाक ने चला नया पैंतरा, अब उठाया ये कदम

देश की एकमात्र महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गाँधी की पुण्यतिथि आज, पीएम मोदी और सोनिया ने दी श्रद्धांजलि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -