'ये भारत जोड़ो यात्रा का असर..', पेट्रोल-डीज़ल के दाम घटने पर बोले जयराम रमेश
'ये भारत जोड़ो यात्रा का असर..', पेट्रोल-डीज़ल के दाम घटने पर बोले जयराम रमेश
Share:

मुंबई : पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी को "अच्छा" बताते हुए, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने शुक्रवार को दावा किया कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा का सरकार पर कुछ प्रभाव पड़ रहा है। अप्रैल-मई में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले लोगों को राहत देते हुए सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमत में 2 रुपये प्रति लीटर की कटौती करने का फैसला किया है।

इसको लेकर जयराम रमेश ने कहा कि, "यह अच्छा है कि कीमत (पेट्रोल और डीजल) में 2 रुपये प्रति लीटर की कमी की गई है। 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' का कुछ असर हो रहा है। राहुल जी ने बार-बार कहा है कि लोग महंगाई के कारण परेशान हैं।" पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी) ने सूचित किया है कि उन्होंने देश भर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में संशोधन किया है। नई कीमतें 15 मार्च 2024 सुबह 6 बजे से लागू होंगी। 

केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की कटौती करके, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने फिर से साबित कर दिया है कि उनके करोड़ों भारतीयों के परिवार का कल्याण और सुविधा है। हमेशा से उनका लक्ष्य रहा है।'' पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय ने अपने पोस्ट में कहा कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी से उपभोक्ता खर्च को बढ़ावा मिलेगा "और डीजल पर चलने वाले 58 लाख से अधिक भारी माल वाहनों, 6 करोड़ कारों और 27 करोड़ दोपहिया वाहनों के लिए परिचालन लागत कम हो जाएगी"।

इसमें कहा गया है कि पेट्रोल और डीजल की कीमतें कम होने से नागरिकों को अधिक खर्च योग्य आय, पर्यटन और यात्रा उद्योगों को बढ़ावा और मुद्रास्फीति पर नियंत्रण के माध्यम से लाभ होगा। मंत्रालय ने कहा कि इस फैसले से उपभोक्ताओं का विश्वास और खर्च बढ़ेगा, परिवहन पर निर्भर व्यवसायों के लिए खर्च कम होगा, लॉजिस्टिक्स, विनिर्माण और खुदरा क्षेत्रों के लिए लाभप्रदता बढ़ेगी और ट्रैक्टर संचालन और पंप सेट पर किसानों का खर्च कम होगा।  

'किंग कोबरा के दांत तोड़ कर मुँह पर लगाया फेवीक्विक और...', MP में नागराज के साथ हुई क्रूरता

SBI ने जारी किया इलेक्टोरल बॉन्ड का डेटा, जानिए किस पार्टी को कितना मिला चंदा ?

जम्मू कश्मीर में दर्दनाक हादसा, खाई में कार गिरने से एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -