'किंग कोबरा के दांत तोड़ कर मुँह पर लगाया फेवीक्विक और...', MP में नागराज के साथ हुई क्रूरता
'किंग कोबरा के दांत तोड़ कर मुँह पर लगाया फेवीक्विक और...', MP में नागराज के साथ हुई क्रूरता
Share:

बैतूल: मध्य प्रदेश के बैतूल से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है, यहाँ एक सपेरे ने अपने फायदे के लिए किंग कोबरा सांप का मुंह फेवीक्विक से चिपका दिया। दरअसल, बैतूल जिले के अंतर्गत आने वाले भैंसदेही में सर्प विशेषज्ञ को खबर प्राप्त हुई थी की एक सपेरे के पास तकरीबन 5 फीट लम्बा कोबरा सांप है। खबर लगते ही सर्प विशेषज्ञ शिव नरवरे उस सपेरे के पास पहुंचे तथा उन्होंने इस बारे में जानकारी मांगी तो सपेरा मौके से फरार हो गया।

मगर कोबरा सांप की हालत ठीक नहीं थी। वो जख्मी हालत में था साथ ही उसका मुंह भी चिपका हुआ था जिस वजह से वो अपना मुंह नहीं खोल पा रहा था। बिना देर किए हुआ सर्प विशेषज्ञ शिव नरवरे कोबरा सांप को लेकर के वेटनरी अस्पताल पहुंचे तथा वहां डॉ। ज्योति टोप्पो ने कोबरा सांप का पहले अच्छी तरह से सांप का परीक्षण किया तथा फिर उपचार किया। परीक्षण में पता चला की कोबरा सांप के मुंह को फेवीक्विक से चिपकाया गया था।

उपचार के चलते ये भी पता चला की कोबरा के दांत भी तोड़े गए हैं तथा उसका जहर भी निकाला गया। कोबरा सांप का पूरी तरह उपचार करने के बाद उसे जंगल में सुरक्षित छोड़ दिया गया। तथा इस पूरी घटना की जानकारी सर्प विशेषज्ञ द्वारा वन विभाग को दी गई जो की अब सपेरे की तलाश की जा रही है। कोबरा सांप का रेस्क्यू कर उसका उपचार करवाने वाले सर्प विशेषज्ञ शिव नरवरे जोकि भैंसदेही के रहने वाले हैं, उनका कहना है कि सपेरे ने कोबरा सांप के दांत तोड़ दिए थे तथा मुंह में फेवीक्विक भर के चिपका दिया था। इससे उसके मुंह में घाव हो गया था तथा मवाद बनने लगी थी। सांप का रेस्क्यू कर उसका उपचार किया गया। फिर उसे जंगल में सुरक्षित छोड़ दिया गया।

SBI ने जारी किया इलेक्टोरल बॉन्ड का डेटा, जानिए किस पार्टी को कितना मिला चंदा ?

जम्मू कश्मीर में दर्दनाक हादसा, खाई में कार गिरने से एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत

केंद्र सरकार ने घटाए पेट्रोल-डीजल के दाम, चिदंबरम बोले- ये पुरानी वाली चालाकी..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -