'यह मेरा चौथा मर्डर...', दिल्ली में नाबालिग लड़के का क़त्ल कर बोला 16 वर्षीय हत्यारा, गिरफ्तारी के समय खा रहा था बिरयानी
'यह मेरा चौथा मर्डर...', दिल्ली में नाबालिग लड़के का क़त्ल कर बोला 16 वर्षीय हत्यारा, गिरफ्तारी के समय खा रहा था बिरयानी
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है यहाँ सड़क पर सिर्फ 350 रुपए लूटने के लिए 17 वर्षीय लड़के की 60 से ज्यादा बार चाकू मारकर हत्या करने के आरोपित 16 वर्षीय नाबालिग लड़के को जब पुलिस ने गिरफ्तार किया वह थोड़ी ही दूरी पर एक दुकान में बिरयानी खा रहा था। वहीं इस मामले में पकड़े जाने के पश्चात् हत्यारे ने यह भी दावा किया कि यह उसकी चौथी हत्या है। फ़िलहाल, पूरा मोहल्ला इस जघन्य हत्या से खौफजदा है। लोग गलियों में जाने से भी डर रहे हैं वहीं कुछ तो क्षेत्र में बढ़ते अपराध से क्षेत्र ही छोड़ कर चले गए हैं। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, तहकीकात से जुड़े एक अफसर ने बृहस्पतिवार (23 नवंबर, 2023 ) को बताया, “अपराध करने के बाद भी वह गिरफ्तारी से पहले घंटों तक बिना किसी डर के क्षेत्र में घूमता रहा तथा एक स्टॉल पर खाना (बिरयानी) खा रहा था।” अफसर ने कहा है कि इस जघन्य हत्या के मामले में पुलिस कोर्ट से अपील करेगी कि इसे दुर्लभतम मामला माना जाए और नाबालिग आरोपित को सख्त सजा दी जाए। वहीं मृतक नाबालिक की माँ ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनका बेटा पैसे लेकर किराने का सामान खरीदने गया था, लेकिन घर नहीं लौटा। बाद में बेटे के क़त्ल की जानकारी मिलने पर, उन्होंने उसके शव की पहचान कलाई पर ‘मेरी जान मॉम’ लिखे टैटू से की। 

मृत लड़के की माँ ने कहा, “मेरा बेटा मंगलवार शाम 6 बजे आटा और दूध खरीदने के लिए बाहर गया था। मैंने उसे पैसे दिए थे, मगर वह वापस नहीं आया। मैंने कई लोगों से पूछताछ की, लेकिन किसी को नहीं पता था कि वह कहाँ है?” उन्होंने कहा कि मैं रातभर उसकी प्रतीक्षा करती रही। लेकिन पुलिस ने मुझे अगली सुबह बताया कि मेरे बेटे को चाकू मार दिया गया है। उन्होंने कुछ पहचान चिह्न माँगे तथा मैंने बताया कि उसके पास एक टैटू है, जिस पर लिखा है, “मेरी जान मॉम।” मारे गए लड़के की माँ ने अपने मृत बेटे के लिए न्याय की माँग करते हुए कहा कि आरोपित हत्यारे को फाँसी की सजा दी जानी चाहिए। उन्‍होंने कहा, “मैं अपने लड़के के लिए न्याय चाहती हूँ, विशेष तौर पर उस क्रूर तरीके को देखते हुए, जिसमें उसे मारा गया।” 

उन्होंने कहा, “एक वीडियो क्लिप में आरोपित ने दावा किया है कि उसने यह चौथा क़त्ल किया है। मैं न्याय की माँग करती हूँ… उसे मौत की सजा दी जानी चाहिए। मगर पुलिस ने कहा कि वह किशोर है। वह एक वर्ष में जेल से रिहा हो जाएगा और छूटते ही किसी और के बेटे की हत्या कर सकता है।” गौरतलब है कि यह जघन्य हत्या उत्तर-पूर्वी दिल्ली के वेलकम क्षेत्र में जनता मजदूर कॉलोनी में हुई। पुलिस उपायुक्त (उत्तर-पूर्व) जॉय तिर्की ने कहा कि नाबालिग आरोपित को पकड़ लिया गया है तथा अपराध में उपयोग चाकू उसके कब्जे से बरामद कर लिया गया है। DCP ने कहा कि हत्या के पीछे की वजह से लूटपाट थी। आरोपित लड़के ने पहले उसका गला दबाया तथा जब वह बेहोश हो गया, तो उसने 350 रुपए लूटने से पहले उस पर कई बार चाकू से वार किया। उन्होंने कहा कि लहूलुहान लड़के को जीटीबी हॉस्पिटल ले जाया गया, जहाँ उसे मृत घोषित कर दिया गया। 

बता दें कि अपराधी हत्यारे16 वर्षीय नाबालिग की पहचान जाहिर नहीं की गई है। वहीं लड़के को गिरफ्तार किए जाने के दो दिन पश्चात जब बृहस्पतिवार को CCTV फुटेज सामने आया तो दृश्य दहलाने वाले थे। आरोपित हत्या के पश्चात् उसके मृत शरीर पर नाचते हुए इस जघन्य हत्या का जश्‍न मना रहा था। रिपोर्ट में यह बात भी सामने आई है कि हत्या के चलते कुछ लोगों ने किशोर को बचाने का प्रयास किया तो नाबालिग हत्यारे ने उन्हें भी चाकू लेकर दौड़ा लिया था। CCTV फुटेज में अपराधी नाबालिग को शव को एक संकरी गली में घसीटते और उसकी मौत सुनिश्चित करने के लिए पीड़ित की गर्दन पर बार-बार चाकू मारते देखा जा सकता है। वीडियो में वह बेजान शरीर के सिर पर कई बार लात भी मारता नजर आया है। वीडियो वायरल होने के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल है वहीं जिन प्रत्यक्षदर्शियों ने इस हत्या को अपनी आँखों से देखा है वह बेहद डरे हुए हैं। 

मनी लॉन्डरिंग मामले सत्येंद्र जैन की जमानत फिर बढ़ी, अब 4 दिसंबर को सुनवाई करेगी सुप्रीम कोर्ट

देश की 2.7 पंचायतों तक पहुंचेगी 'विकसित भारत संकल्प यात्रा'..! लगेंगे मुफ्त चिकित्सा शिविर, ग्रामीणों को मिलेगा लाभ

'इस्लाम या मौत' में से गुरु तेग बाहदुर ने चुनी थी शहादत ! आज शहीदी दिवस पर पूरा भारत कर रहा नमन

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -