'ये मकान बिकाऊ है..', दलितों ने अपने घरों पर लगाए पोस्टर, कहा- मुस्लिम आए दिन करते हैं मारपीट
'ये मकान बिकाऊ है..', दलितों ने अपने घरों पर लगाए पोस्टर, कहा- मुस्लिम आए दिन करते हैं मारपीट
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अलीगढ में क्रिकेट खेलने के दौरान 2 पक्षों में संघर्ष हो गया. इसमें मुस्लिम पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के साथ मारपीट और गाली-गलौज की. विवाद के कारण अनुसूचित जाति (SC) के लोगों ने अपने घरों के बाहर ‘यह मकान बिकाऊ है’ के पोस्टर चिपका दी४े हैं. उनका है कि क्रिकेट खेलने के दौरान मुस्लिम समुदाय के लोग अक्सर उनके साथ मारपीट और गलत हरकत करते हैं. जिसकी शिकायत उन्होंने कई दफा पुलिस में भी की. मगर, पुलिस भी मुस्लिमों का ही साथ देती है.

दरअसल, अलीगढ़ के थाना हरदुआगंज इलाके के अंतर्गत आने वाले ऊंटगिरी गांव में क्रिकेट खेलने को लेकर विवाद शुरू हुआ. विवाद में अब अनुसूचित जाति के लोगों ने अपने घरों के बाहर ‘यह घर बिकाऊ है’ का पोस्टर लगा लिया हैं. रिपोर्ट के अनुसार, एक पक्ष जाटव है तो दूसरा पक्ष मुस्लिम है. मुस्लिम पक्ष अक्सर अनुसूचित जाति के लोगों को प्रताड़ित किया करता है. वहीं, पुलिस भी मुस्लिम पक्ष का ही साथ देती है. इसलिए अनुसूचित जाति के लोगों ने पुलिस के सुस्त रवैया से खफा होकर अपने घरों के बाहर ‘यह मकान बिकाऊ है.’ के पोस्टर लगाने आरंभ किए हैं.

जिसके बाद पुलिस प्रशासन एक्शन में आया और गांव में पहुंचकर पीड़ितों के साथ बातचीत की. लोग आरोपी पक्ष पर कार्यवाई की मांग पर अड़ा है. उनका कहना है कि यदि दूसरे पक्ष के लोगों पर कानूनी कार्रवाई नहीं की गई, तो वह यह गांव छोड़कर चले जाएंगे. घरों पर पलायन की पोस्टर लगने के बाद पुलिस प्रशासन में भी हड़कंप मच गया और तत्काल थाना अध्यक्ष और क्षेत्राधिकारी गांव में पहुंचे. जिन घरों पर पलायन के पोस्टर लगे हुए थे उन परिवारों के साथ चर्चा की. परिवार के लोगों का कहना है कि पुलिस ने एकतरफा कार्रवाई की है. पुलिस की कार्यवाही से पीड़ित परिवार बेहद नाराज है. पुलिस ने तत्काल शिकायत लेकर केस दर्ज करने की बात कही है.

ममता दीदी का कार्टून शेयर करने पर जेल में काटे 11 साल, अब बाइज्जत बरी हुए प्रोफेसर अंबिकेश महापात्रा

'हम शहरों को कर्बला बना देंगे..', JDU नेता गुलाम रसूल ने मुस्लिमों को भड़काया

शिक्षकों को फ़िनलैंड भेजने पर अड़े केजरीवाल, दिया पंजाब का हवाला, LG को फिर भेजी फाइल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -