दुखद! नहीं रहा WWE का ये मशहूर सुपरस्टार, इस कारण गई जान
दुखद! नहीं रहा WWE का ये मशहूर सुपरस्टार, इस कारण गई जान
Share:

WWE प्रशंसकों के लिए मंगलवार प्रातः बुरी खबर सामने आई। WWE के हॉल ऑफ फेमर स्कॉट हॉल (Scott Hall) का 63 वर्ष की आयु में देहांत हो गया। वह बीते कुछ दिनों से लाइफ सपोर्ट पर थे। स्कॉट हॉल को तीन बार दिल का दौरा पड़ चुके थे, जिसके पश्चात् उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया था। Scott Hall की गिनती WWE के बड़े सितारों में की जाती है, जिन्होंने दो वर्ल्ड चैम्पियनशिप अपने नाम की थीं। स्कॉट हॉल को कुछ समय पहले ही हिप एंजरी हुई थी, तत्पश्चात, उनकी स्थिति निरंतर खराब होती चली गई। 

20 अक्टूबर 1958 को अमेरिका में जन्मे स्कॉट हॉल ने वर्ष 1984 में अपना रेसलिंग करियर आरम्भ किया था, जिसके बाद वह 1991 में वर्ल्ड चैम्पियनशिप रेसलिंग में सम्मिलित हुए तथा उसके बाद उनके सितारे बुलंदी पर पहुंचे। वर्ष 1992 में स्कॉट हॉल को WWE ने साइन किया, जिसके बाद वह Razor Ramon के नाम से रिंग में जाने गए।

WWE में स्कॉट हॉल ने 4 बार इंटरकोन्टिनेंटल चैम्पियन का तमगा प्राप्त किया, इसके अतिरिक्त नई जेनरेशन के लिए एक प्रेरक की भांति आगे बढ़े। 1995 के समरस्लैम एवं रेसलमेनिया में स्कॉट हॉल के केविन नैश, ब्रेट हार्ट, शॉन माइकल्स सहित कई बड़े सितारों के साथ उनके मुकाबले हुए थे। वर्ष 1996 में स्कॉट हॉल ने वर्ल्ड चैम्पियनशिप रेसलिंग को फिर से ज्वाइन किया तथा अपने सेवानिवृति तक वहां ही रहे। सेवानिवृति के बाद स्कॉट हॉल को WWE के हॉल ऑफ फेम में सम्मिलित किया गया था। WWE के कई सितारों ने स्कॉट हॉल के निधन पर दुख जताया है। 

गुवाहाटी इंटरनेशनल ग्रांड मास्टर शतरंज में इस खिलाड़ी को मात देकर दर्श नें कर दिया बड़ा उलटफेर

राही सरनोबत और मनु भाकर ने राष्ट्रीय निशानेबाजी ट्रायल में हासिल की जीत

चेल्सी क्लब के हक में आई इस मॉडल ने कहा- "ऐसे तो कई नौकरियां चली...."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -