एक दिन में तीस कप चाय पी जाता था यह मशहूर एक्टर
एक दिन में तीस कप चाय पी जाता था यह मशहूर एक्टर
Share:

हिंदी सिनेमा जगत की सबसे फेमस फिल्म 'शोले' में गब्बर सिंह का यादगार किरदार निभाने वाले अभिनेता अमजद खान 27 जुलाई, 1992 को इस दुनिया को अलविदा कह गए थे. एक्टर का निधन हार्ट फेल होने की वजह से हुआ था. उस समय अमजद खान सिर्फ 51 वर्ष के थे. आज उनकी पुण्यतिथि के अवसर पर हम आपको एक्टर के निजी जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बाते के बारें में बताने जा रहे है...

12 नवंबर, 1940 को पेशावर में पैदा हुए अमजद खान मूवी 'शोले' में गब्बर के किरदार के लिए पहली पसंद नहीं थे. गब्बर के रोल के लिए सबसे पहले एक्टर डैनी को अप्रोच किया गया था. हालांकि, एक्टर डैनी उस वक्त फिरोज खान की मूवी 'धर्मात्मा'की शूटिंग में व्यस्त थे और इस वजह से एक्टर ने फिल्म 'शोले' छोड़ दी थी. इसके बाद गब्‍बर का किरदार एक्टर अमजद खान को मिल गया. आपको बता दें कि सलमान के पिता सलीम खान ने फिल्म 'शोले' के लिए अमजद खान का नाम सुझाया था.

एक्टर अमजद खान ने वर्ष 1951 में मूवी 'नाजनीन' से बतौर चाइल्ड अभिनेता इंडस्ट्री में अपने कदम रखे थे. उस वक्त वह केवल 17 वर्ष के थे. अगर आज अभिनेता अमजद खान हमारे बीस होते तो 78 वर्ष के होते. फिल्म 'शोले' में गब्बर सिंह का रोल प्ले करके अमजद खान ने दुनिया में अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है. उनका ये रोल हमेशा के लिए अमर हो गया. अमजद ने वर्ष 1973 में मूवी 'ह‍िंदुस्‍तान की कसम' से फिल्म इंडस्ट्री में बतौर हीरो डेब्यू किया था, हालांकि, एक्टर को पहचान फिल्म शोले से मिली, जो कि साल1975 में आई थी. बता दें की एक्टर अमजद को चाय पिने का बहुत शौक था. वह हर रोज तीस कप चाय पी जाया करते थे और जब उन्हें चाय नहीं मिलती थी तो उनके लिए कार्य क्र पाना मुश्किल हो जाता था.

एआर रहमान के बाद फूटा इस ऑस्कर विनर का दर्द, कहा- 'मुझे काम मिलना बंद हो गया था...'

मुंबई पुलिस पर भड़की कंगना, कहा- 'करण जौहर आदित्य ठाकरे के दोस्त हैं इसलिए...'

आउटसाइडर्स को सोनू सूद ने दी यह सलाह, आ सकती है काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -