रिलीज होते ही 'गुडबाय' फिल्म के इस मशहूर एक्टर का हुआ निधन, कई फिल्मों में आ चुके है नजर
रिलीज होते ही 'गुडबाय' फिल्म के इस मशहूर एक्टर का हुआ निधन, कई फिल्मों में आ चुके है नजर
Share:

जाने माने मशहूर अभिनेता अरुण बाली अब हमारे बीच नहीं रहे। कई टेलीविज़न शोज और फिल्मों में अपने बेहतरीन अभिनय से दिल जीतने वाले अरुण बाली के निधन से प्रशंसक दुखी हैं। लोग अभिनेता को नम आंखों से विदाई दे रहे हैं। आपको ये बताना आवश्यक है कि अरुण बाली लंबे समय से बीमार थे। वे रेयर Neuromuscular बीमारी Myasthenia Gravis से जूझ रहे थे। अंत में अरुण बाली जिंदगी से जंग हारे और 79 वर्ष की आयु में उन्होंने आखिरी सांस ली।

इसी वर्ष के आरम्भ में अरुण बाली के हॉस्पिटल में एडमिट होने की खबर सामने आई थी। बीमारी के चलते उन्हें बोलने में भी परेशानी हो रही थी। अरुण बाली की बेटी ने इस बीमारी के बारे में बताते हुए कहा था कि Myasthenia Gravis एक ऑटोइम्यून डिजीज है जिसमें नर्व्स और मसल्स के बीच में कॉम्युनिकेशन रुक जाता है। अरुण बाली बीमार होने से पहले तक फिल्मों-शोज में एक्टिव थे। आपको जानकर हैरानी होगी कि अरुण बाली की 7 अक्टूबर को फिल्म गुडबाय रिलीज हुई है। फिल्म में वे नीना गुप्ता के पिता बने थे। दुखद है कि फिल्म रिलीज के दिन ही अरुण बाली का देहांत हो गया। 

अरुण बाली ने 40 से अधिक फिल्मों और 25 से अधिक टेलीविज़न शोज में काम किया था। टेलीविज़न शोज देखने वालों के लिए अरुण बाली जाना पहचाना चेहरा होंगे। उन्होंने कई बड़े और सुपरहिट शोज में जो काम किया था। अरुण बाली ने अपना करियर 90s के दशक से आरम्भ किया था। 1991 में आई फिल्म सौगंध से उन्होंने अभिनय करियर का आरम्भ किया था। इसके बाद वे यलगार, राजू बन गया जेंटलमैन, फूल एवं अंगारे, सत्या, राजकुमार, हे राम, लगे रहो मुन्नाभाई, केदारनाथ, 3 इडियट्स, पीके, पानीपत, लाल सिंह चड्ढा, बर्फी जैसी मूवी में दिखाई दिए थे। टेलीविज़न शोज की बात करें तो उनका पहला शो 'दूसरा केवल' था। वे स्वाभिमान, कुमकुम, महाभारत कथा, देख भाई देख, मायका जैसे शोज में नजर आए थे। सीरियल कुमकुम में दादाजी के किरदार में वे बहुत पसंद किए गए थे। अभिनेता होने के साथ वे राइटर, डायरेक्टर एवं प्रोड्यूसर भी थे। अरुण बाली नेशनल अवॉर्ड विनर प्रोड्यूसर भी थे। उन्हें सिंगिंग का शौक भी था। वे पंजाबी परिवार से आते थे। उनका एक बेटा और तीन बेटियां हैं। 

अपने कलेक्शन में शामिल कर सकती है तेजस्वी प्रकाश की ये साड़ियां

इस एक्टर को सरेआम खींचकर ले जाने लगीं ये 2 एक्ट्रेस, देखकर चौंके लोग

'अपने कपड़े खुद धोते है अमिताभ बच्चन', खुद कही ये बड़ी बात

'अंगूरी भाभी' ने दिखाया ग्लैमर अवतार, देखकर चौंक गए लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -