इस किरदार ने हुसैन कुवाजेरवाला को दी एक अलग पहचान
इस किरदार ने हुसैन कुवाजेरवाला को दी एक अलग पहचान
Share:

जाने मने मशहूर अभिनेता हुसैन कुवाजेरवाला आज अपना जन्मदिन मना रहे है, हुसैन कुवाजेरवाला का जन्म बुधवार, 12 अक्टूबर 1977 को मुंबई में हुआ था। हुसैन कुवाजेरवाला एक भारतीय अभिनेता, नर्तक और एंकर हैं। वही हुसैन कुवाजेरवाला अपनी स्कूली शिक्षा मुंबई के फातिमा हाई स्कूल और बी।एससी की। हुसैन ने बहुत ही कम उम्र में अपने पिता को खो दिया था। वह अपने स्कूल के समय में पढ़ाई में अच्छे थे तथा अपने बोर्ड एग्जाम के लिए बहुत मेहनत करते थे क्योंकि वह एक अच्छे कॉलेज में एडमिशन लेना चाहते थे। वह अपने स्कूल के दिनों से ही थिएटर का शौक रखते थे तथा हमेशा से एक्टर बनना चाहते थे। कॉलेज में रहते हुए, हुसैन काफी सारे स्टेज शो तथा नृत्य प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेते थे।

वही हुसैन कुवाजेरवाला का परिवार मुस्लिम है। वे स्वर्गीय कयाम कुवाजेरवाला तथा सकीना कुवाजेरवाला के पुत्र हैं। उनका एक भाई, कायद कुवाजेरवाला (डायरेक्टर) तथा एक बहन, नफीसा कुवाजेरवाला है। वही हुसैन अपने कॉलेज के आखिरी वर्ष में पहली बार टीना दरिया से मिले। हुसैन तथा टीना का एक ही फ्रेंड सर्कल था तथा उनके एक दोस्त ने उनके लिए कामदेव का किरदार बताया। इस जोड़ी ने 21 दिसंबर 2005 को शादी के बंधन में बंधने से पहले 9 वर्ष तक एक-दूसरे को डेट किया।

हुसैन कुवाजेरवाला ने विभिन्न अभियानों तथा टीवी विज्ञापनों में एक मॉडल के तौर पर अपना करियर आरम्भ किया। उन्होंने अपने अभिनय का आरम्भ 1996 में टीवी धारावाहिक "हम पंछी" से की, जिसमें उन्होंने 'गट्टू' का किरदार निभाया था। इसके पश्चात् वह "आशिरवाद", "रिश्ते", "स्टार बेस्टसेलर," तथा "जैसे टीवी धारावाहिकों में दिखाई दिए। "वह टीवी धारावाहिक "क्यूंकी सास भी कभी बहू थी" में 'चिराग विरानी' का किरदार निभाकर सुर्खियों में आए थे। तत्पश्चात उन्होंने अर्जुन का रोल निभाया, जो स्टार प्लस के शो "कृष्णा अर्जुन" में एक जासूस था। इसी के साथ हुसैन कुवाजेरवाला ने अपने करियर में कई सफलताएं हासिल की है।

बिग बॉस 14: जैस्मिन भसीन की रोती हुई फोटो साझा करते हुए अली गोनी ने कही ये बात

बिग बॉस 14: जानिए सलमान ने सभी घरवालों से क्यों कहा, सब कर ले अपना बेग पैक

जानिए क्या है स्वामित्व योजना, कैसे उठा सकते है आप इसका लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -