क्या वाकई सेविंग अकाउंट में फिक्स्ड डिपाजिट से अधिक मिल रहा ब्याज ?
क्या वाकई सेविंग अकाउंट में फिक्स्ड डिपाजिट से अधिक मिल रहा ब्याज ?
Share:

कोरोना काल में हर क्षेत्र में आम आदमी को नाउम्मीदी ही मिल रही है. वही, आज के समय में वाणिज्यिक क्षेत्र के प्रमुख बैंक सावधि जमा (Fixed Deposit) पर भी बहुत अधिक ब्याज की पेशकश नहीं कर रहे हैं. ऐसे में Equitas Small Finance Bank ने सेविंग अकाउंट में जमा राशि पर ब्याज दर में इजाफा की घोषणा की है. बैंक ने कहा है कि वह सेविंग अकाउंट में एक लाख रुपये से पांच करोड़ रुपये तक की राशि पर अब 5.5 फीसद की बजाय सात फीसद की दर से ब्याज देगा. बैंक ने अधिक-से-अधिक जमाकर्ताओं को आकर्षित करने के लिए सेविंग अकाउंट पर ब्याज दर में बढ़ोत्तरी की है. बैंक की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि संशोधित दरें बुधवार से लागू हो गई हैं.

लगातार पांचवे दिन गिरे सोने के दाम, चांदी की कीमत में भी आई भारी गिरावट

अपने बयान में बैंक के प्रेसिडेंट और कंट्री हेड (ब्रांच बैंकिंग, लायबलिटीज, प्रोडक्ट एंड वेल्थ) मुरली वैद्यनाथन ने कहा, ''हम सेविंग अकाउंट में एक लाख रुपये से पांच करोड़ रुपये तक की राशि रखने वालों को सालाना सात फीसद का ब्याज देने की पेशकश कर रहे हैं. हमारा मानना है कि इससे पुराने ग्राहकों और नए सेविंग अकाउंट होल्डर्स को अधिक बचत के साथ बेहतर रिटर्न प्राप्त करने का मौका मिलेगा.''

भारतीय शेयर बाजार ने गंवाई शुरूआती बढ़त, लाल निशान में आए सेंसेक्स-निफ़्टी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Equitas Small Finance Bank के सेविंग अकाउंट होल्डर्स की संख्या 6 लाख के आसपास है. बैंक ने सेविंग अकाउंट्स में जमा राशि के लिए ब्याज का दो स्लैब रखा है. पहला स्लैब एक लाख रुपये तक की जमा राशि का है. दूसरा स्लैब एक लाख रुपये से अधिक की राशि का है. बैंक ने एक लाख रुपये तक की जमा राशि पर ब्याज दर को 3.5 फीसद पर रखा है.

सेंसेक्स : बढ़त के साथ खुला शेयर बाजार, बैंकिंग स्टॉक्स में दिखी जबरदस्त खरीदारी

लॉकडाउन में इतना बिका Parle-G का बिस्कुट कि टूट गया 82 सालों का रिकॉर्ड

GST रिटर्न के लिए शुरू हुई शानदार सर्विस, 22 लाख कारोबारियों को मिलेगा लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -