लॉकडाउन में इतना बिका Parle-G का बिस्कुट कि टूट गया 82 सालों का रिकॉर्ड

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण देशभर में लागू रहे लॉकडाउन के चलते अधिकतर बिजनेस को नुकसान उठाना पड़ा है. हालांकि इन सबके बीच हम सबके बेहद पसंदीदा पारले-जी (Parle-G) की बिक्री में रिकॉर्ड इजाफा देखने को मिला है. बिक्री यहां तक हुई है कि बीते 82 वर्षों का रिकॉर्ड टूट चुका है. बता दें कि लॉकडाउन में सैकड़ों हजारों किलोमीटर पैदल सफर करने वाले प्रवासियों के लिए पारले जी बेहद मददगार रहा. स्वंयसेवी संस्थाओं, सहायता करने वाले खुद प्रवासियों के द्वारा खरीदारी के कारण इसकी बिक्री में भारी उछाल देखने को मिला है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 1938 से पारले जी आम लोगों का बेहद पसंदीदा ब्रांड रहा है. लॉकडाउन में केवल 5 रुपये के इस बिस्कुट ने बिक्री का नया कीर्तिमान बना दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार, पिछले 8 दशक में पिछले तीन महीने मार्च, अप्रैल मई के दौरान पारले जी की बिक्री सबसे शानदार रही है. बता दें कि लॉकडाउन के दौरान काफी सारे लोगों ने पारले जी का स्टॉक कर लिया था.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पारले प्रोडक्ट्स के कैटेगरी हेड मयंक शाह का कहना है कि कंपनी के मार्केट शेयर में लगभग 5 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है, इसमें 80 से 90 फीसदी ग्रोथ अकेले पारले जी की बिक्री के कारण हुई है.  आपको बता दें कि पारले जी के अतिरिक्त ब्रिटानिया गुड डे, टाइगर, मिल्क बिकिस, बार्बर्न, मैरी बिस्कुट के अलावा पारले का क्रैकजैक, मोनैको, हाइड एंड सीक जैसे बिस्कुट की बिक्री में जबरदस्त वृद्धि दर्ज की गई है.

GST रिटर्न के लिए शुरू हुई शानदार सर्विस, 22 लाख कारोबारियों को मिलेगा लाभ

भारतीय शेयर बाजार ने गंवाई शुरूआती बढ़त, लाल निशान में आए सेंसेक्स-निफ़्टी

लगातार पांचवे दिन गिरे सोने के दाम, चांदी की कीमत में भी आई भारी गिरावट

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -